A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र के नांदेड़ में कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

महाराष्ट्र के नांदेड़ में कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

अधिकारी ने बताया, ‘‘विधायक का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वह संक्रमित पाए गए एक स्थानीय पार्षद के संपर्क में आए थे।’’  

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

औरंगाबाद. महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में कांग्रेस के एक विधायक को शनिवार सुबह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। नांदेड़ से ही आने वाले एक वरिष्ठ मंत्री के संक्रमण से ठीक होने के कुछ दिन बाद विधायक के संक्रमित होने का पता चला है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘विधायक का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वह संक्रमित पाए गए एक स्थानीय पार्षद के संपर्क में आए थे।’’

उन्होंने बताया कि नांदेड़ जिले में कोविड-19 के रोगियों की संख्या 248 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 16 हो गई है। इससे पहले, महाराष्ट्र के तीन मंत्रियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, लेकिन ठीक होने के बाद उन सभी को छुट्टी दे दी गई।

शुक्रवार को अभिषेक मनु सिंघवी मिली कोरोना संक्रमित
 
इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जाने माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी के कोरोनासंक्रमित होने की खबर आई। वह फिलहाल अपने घर पर पृथक-वास में हैं। सूत्रों के मुताबिक सिंघवी को हल्का बुखार था। जांच होने पर उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई हैं।

जांच में उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। सिंघवी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उनके पुत्र, परिवार के अन्य सदस्यों और साथ काम करने वाले कर्मचारियों की जांच की जा रही है। वह कांग्रेस के दूसरे ऐसे नेता हैं जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता संजय झा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।