A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र के ठाणे में बागेश्वर धाम का बनेगा बड़ा मंदिर, आज भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं धीरेन्द्र शास्त्री

महाराष्ट्र के ठाणे में बागेश्वर धाम का बनेगा बड़ा मंदिर, आज भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं धीरेन्द्र शास्त्री

मुंबई से सटे ठाणे में आज बाबा बागेश्वर के मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारी चल रही है। इस भूमि पूजन के मौके पर आचार्य धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थक तो रहेंगे ही साथ ही बाबा खुद भी मौजूद रह सकते हैं।

मुंबई से सटे ठाणे में बाबा बागेश्वर के बड़े मंदिर के निर्माण की तैयारी पूरी हो चुकी है। बाबा बागेश्वर के मंदिर के लिए आज ठाणे में भूमि पूजन किया जाएगा। भूमि पूजन के इस कार्यक्रम में आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने-अपने समर्थकों के साथ मौजूद रह सकते हैं। महाराष्ट्र में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र की मांग तेज़ कर दी है। कल मुंबई में धीरेंद्र शास्त्री ने दावा किया कि भारत हिंदू राष्ट्र जरूर बनेगा। वहीं महाविकास अघाड़ी लगातार धीरेंद्र शास्त्री का विरोध कर रहा है। ऐसे में मंदिर निर्माण के ऐलान के बाद राजनीतिक माहौल और गरमा सकता है।

मंदिर के भूमि पूजन में बागेश्वर रह सकते हैं मौजूद
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने विरोधियों को चुनौती दे दी है। अब आज समर्थकों के साथ वह ठाणे में मंदिर के लिए शुरू होने वाले काम का उद्घाटन कर सकते हैं। मुंबई दरबार में धीरेंद्र शास्त्री ने अपने प्रवचनों के ज़रिये अपने आलोचकों को जवाब दिया। अब मुंबई से सटे ठाणे में आज बाबा बागेश्वर के मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारी चल रही है। इस भूमि पूजन के मौके पर आचार्य धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थक तो रहेंगे ही साथ ही बाबा खुद भी मौजूद रह सकते हैं। ज़ाहिर है इससे राजनीतिक गर्मी को और आंच मिलेगी। 

"माया नगरी को माधव नगरी बनाना है"
मुंबई में बाबा के दरबार में धीरेंद्र शास्त्री ने फिर वही बातें दोहराई जो वो अपने कार्यक्रमों में कहते हैं। बाबा ने सनतान की बात की, हिंदू राष्ट्र की बात की, विरोधियों के खिलाफ खुलकर हमला बोला। मुंबई दरबार में बाबा ने कहा, "मुंबई के पागलों तुम कहते हो ये मायानगरी है, अब हम कहते हैं इसको माधव नगरी बनाना है। अब तुमने माया को तो बहुत पकड़ लिया, आओ बागेश्वर धाम के साथ माधव को भी पकड़ें। कब तक नहीं पकड़ोगे।" बाबा ने आगे कहा कि महाराष्ट्र आने पर लोगों ने कहा कि दोबारा जाने की क्या आवश्यक्ता है? बाबा ने कहा कि अगर वे नहीं जाएंगे तो विरोधी जीत जाएंगे।  

बाबा ने छेड़ा पालघर में संतों का मामला
इस दौरान आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, "मुंबई के पागलों तुम सिर्फ दरबार चमत्कार के चक्कर में आए हो तो गलती की है। हम लड़ ही रहे हैं धर्म विरोधियों से, अब तुम्हारी बारी है। तुमको भी सनातन के लिए उठना पड़ेगा। हम अपने लिए नहीं बना रहे हैं, हम अपने लिए नहीं चिल्ला रहे हैं, तुम्हारी आने वाली पीढ़ी के लिए ताकि तुम्हारे राम के मंदिर पर कोई पत्थर ना फेंके। राम जी के होने का कोई सबूत ना मांगे। पालघर में जैसे संतों के साथ निर्दयता हुई वैसी लौटकर के ना हो। अगर कोई विरोध करेगा तो जवाब कौन-कौन देगा। भारत से उनकी छुट्टी कौन-कौन करवाएगा, जो सनातन का विरोध करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: ठाणे के भिवंडी में कल सजेगा बाबा बागेश्वर दरबार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने श्याम मानव को दी चुनौती

बाबा बागेश्वर के दरबार में चोरों की चांदी, एक दिन में 36 महिलाओं की चेन छिनी