A
Hindi News महाराष्ट्र कर्मचारियों ने ही दुकान से उड़ा दिए 5.62 करोड़ के हीरे, पुलिस ने तीन को दबोचा

कर्मचारियों ने ही दुकान से उड़ा दिए 5.62 करोड़ के हीरे, पुलिस ने तीन को दबोचा

जेबी एंड ब्रदर्स प्राइवेट लिमिटिड के निदेशकों में से एक संजय शाह शिकायतकर्ता ने बीकेसी थाने ने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के भारत डायमंड बोर्स में स्थित कंपनी के एक स्टोर से 5.62 करोड़ रुपये के हीरे चोरी हो गए हैं।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

मुंबई में हीरों की चोरी का सनसनीखेज मामला निकलकर सामने आया है। यहां बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में स्थित एक दुकान से 5.62 करोड़ के हीरे गायब हो गए। इसके बाद दुकान के मालिकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दुकान के 2 कर्मचारियों समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में खुलासा हुआ है कि आरोपी बीते 6 महीने से हीरे की चोरी को अंजाम दे रहे थे। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, जेबी एंड ब्रदर्स प्राइवेट लिमिटिड के निदेशकों में से एक संजय शाह ने बीकेसी थाने ने में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के भारत डायमंड बोर्स में स्थित कंपनी के एक स्टोर से 5.62 करोड़ रुपये के हीरे चोरी हो गए हैं। शिकायतकर्ता ने इस चोरी का आरोप कांदिवली के रहने वाले उनके दो कर्मचारी प्रशांत शाह और विशाल शाह पर लगाया था। उन्होंने बताया था कि ये चोरी 6 महीने से जारी है। 

पूर्व कर्मचारी भी शामिल

पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि कंपनी के एक पूर्व कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया है। कंपनी का पूर्व कर्मचारी निलेश शाह चोरी के हीरों को बेचने में आरोपियों की मदद कर रहा था। पुलिस ने IPC की धारा 420 समेत कई अन्य धाराओं में मामले दर्ज कर के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा है कि इस मामले में आगे की जांच की जा रही है। 

दिल्ली में भी लूट

दिल्ली के  करावल नगर स्थित प्रेम विहार में भी मंगलवार को हथियारबंद बदमाशों द्वारा ज्वेलरी की दुकान में लूटपाट की गई। हेलमेट लगाकर आए तीन बदमाशों ने इस लूट को अंजाम दिया। हालांकि, कर्मचारियों ने हिम्मत दिखाकर एक लूटेरे को पकड़ लिया। लेकिन दो अन्य बदमाश वहां से फरार होने में कामयाब रहे। 

ये भी पढ़ें- 'हमास के लोग स्वतंत्रता सेनानी', मौलाना अरशद मदनी का बड़ा बयान, जानें पीएम मोदी को लेकर क्या कहा?

ये भी पढ़ें- दिवाली पर अयोध्या में फिर बनेगा रिकॉर्ड, इतने लाख दीपों से जगमगाएगी श्रीराम की नगरी