A
Hindi News महाराष्ट्र ED ने शिवसेना सचिव चव्हाण को पूछताछ के लिए बुलाया, संपत्ति की कर रही जांच, BMC में भ्रष्टाचार मामला

ED ने शिवसेना सचिव चव्हाण को पूछताछ के लिए बुलाया, संपत्ति की कर रही जांच, BMC में भ्रष्टाचार मामला

ईडी सूत्रों ने बताया की उन्हें शिवसेना के सचिव सूरज चव्हाण के 4 फ्लैट्स की जानकारी मिली है, जिसकी कीमत करीबन 10 करोड़ रुपये हैं और ये फ्लैट्स कोविड काल में लिए गए थे।

बीएमसी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीएमसी

मुंबई में BMC में कोविड काल के दौरान हुए भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने IAS अधिकारी संजीव जैसवाल के बाद अब शिवसेना के सचिव सूरज चव्हाण की संपत्ति की भी जांच कर रही है। ईडी सूत्रों ने बताया की उन्हें चव्हाण के 4 फ्लैट्स की जानकारी मिली है, जिसकी कीमत करीबन 10 करोड़ रुपये हैं और ये फ्लैट्स कोविड काल में लिए गए थे। सूत्रों ने यह भी दावा किया कि ईडी यह पता लगा रही है कि क्या ये फ्लैट्स उस घोटाले से मिले पैसों से लिए गए थे।

आदित्य ठाकरे के बेहद करीबी

ED ने सूरज चव्हाण को पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया है। सूरज चव्हाण शिवसेना के सचिव हैं और आदित्य ठाकरे के बेहद करीबी माने जाते हैं। जांच के दौरान यह भी पता चला है कि चव्हाण बीएमसी अधिकारी और कॉन्ट्रैक्टर के बीच की कड़ी थे। चव्हाण का व्हाट्सएप चैट भी ईडी के हाथ लगा है, जिसे ईडी इस जांच के लिए काफी अहम मान रही है।

डायरी की अहम भूमिका

इसी मामले की जांच के लिए जब ईडी ने 15 जगह सर्च ऑपरेशन किया था उस दौरान ईडी को एक डायरी मिली थी। सूत्रों ने बताया की यह डायरी एक सस्पेक्ट के घर से मिली है। इस डायरी में बहुत सी जानकारी और कोविड काल के दौरान के बहुत से व्यवहार के संदर्भ में जानकारी लिखी है, जिसे वेरिफाई करने का काम भी ईडी कर रही है।