A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 5 नक्सली ढेर

महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 5 नक्सली ढेर

गढ़चिरौली के नए एसपी अंकित गोयल के नेतृत्व में सुरक्षा बलों का इस साल ये पहला बड़ा ऑपरेशन था। इतनी बड़ी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ।

five naxal killed by security forces । महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 5 नक्सली ढेर- India TV Hindi Image Source : TWITTER (FILE) Representational Image

गढ़चिरौली. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों को उस समय बड़ी जीत मिली, जब कमांडो की एक टीम ने तीन महिलाओं समेत पांच नक्सलियों को गोलियों से भून डाला। अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह नक्सलियों ने कमांडो टीम पर गढ़चिरौली के घने जंगलों में हमला कर दिया, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 5 नक्सली मारे गए।

सुबह 4 बजे के आसपास, नक्सलियों ने धनोरा क्षेत्र के कोसमी-किसनेली के जंगलों में तलाशी अभियान चला रहे एक पुलिस गश्ती दल पर गोलियां चला दीं। एक अधिकारी ने कहा, "एंटी-नक्सल (माओवादी) ऑपरेशन सी-60 कमांडो ने नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद वे इलाके से भाग गए।"

बाद में, पुलिस ने झाड़ियों से तीन महिला और दो पुरुष नक्सलियों के शव बरामद किए। उनकी पहचान की जा रही है। गढ़चिरौली के नए एसपी अंकित गोयल के नेतृत्व में सुरक्षा बलों का इस साल ये पहला बड़ा ऑपरेशन था। इतनी बड़ी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ। महाराष्ट्र पुलिस ने हाल के महीनों में इस इलाके में बड़े पैमाने पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है।