A
Hindi News महाराष्ट्र Mansukh Hiren Death Case: ATS ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार, NIA कर रही है मामले की जांच

Mansukh Hiren Death Case: ATS ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार, NIA कर रही है मामले की जांच

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो के कथित मालिक मनसुख हिरेन की मौत मामले (Mansukh Hiren Death Case) में महाराष्ट्र एटीएस ने रविवार को 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है।

Mansukh Hiren Death Case: ATS ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार, NIA कर रही है मामले की जांच- India TV Hindi Image Source : INIDA TV Mansukh Hiren Death Case: ATS ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार, NIA कर रही है मामले की जांच

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो के कथित मालिक मनसुख हिरेन की मौत मामले (Mansukh Hiren Death Case) में महाराष्ट्र एटीएस ने रविवार को 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने कहा कि निलंबित पुलिस कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे और एक बुकी नरेश धरे को गिरफ्तार किया गया है। मनसुख हिरने की मौत के पीछे में इन दोनों का हाथ बताया जा रहा है और मनसुख हिरेन हत्या मामले को सुलझा लेने का दावा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इन दोनों की गिरफ्तारी से मनसुख मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

गौरतलब है कि मनसुख हिरेन मामले में कल ही एटीएस (ATS) ने एनआईए (NIA) को केस सौंप दिया था, जिसके बाद यह गिरफ्तारियां हुई है। मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो मिले के कुछ दिनों बाद हिरेन का शव पाया गया था। मनसुख हिरेन की डेड बॉडी गायब होने के एक दिन बाद 5 मार्च को मिली थी और हिरेन का शव ठाणे में एक क्रीक में पाया गया था। इस मामले में अब तक कई बड़े नाम सामने आ चुके हैं देखना होगा इन दो गिरफ्तारयों के बाद और क्या नई जानकारी सामने आती है। एटीएस की पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को एनआईए के हवाले कर दिया जाएगा। अब तक की जांच में सचिन वाजे के कई लोगों से संबंध होने की जानकारी सामने आई है। एंटीलिया मामले से जुड़े मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है। एनआईए ने सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया है, ऐसा कहा जा रहा है कि एसयूवी हिरेन की थी। 

मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे मामले में पहले ही हैं गिरफ्तार

आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी ने 13 मार्च को मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था। उन्हें 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया है। दोनों मामलों के तार एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और महाराष्ट्र पुलिस के सूत्रों ने कहा कि 4 मार्च की रात को हिरेन के मोबाइल लोकेशन अक्सर बदलते रहे। हिरेन के मोबाइल फोन की आखिरी लोकेशन तुंगेश्वर नेशनल पार्क थी। 4 मार्च की रात में, अंतिम लोकेशन वसई शहर का था और तब जाकर फोन बंद हो गया। हिरेन का मोबाइल फोन बरामद होना अभी बाकी है।