A
Hindi News महाराष्ट्र गढ़चिरोली में नक्सलियों और पुलिस में मुठभेड़, हेलीकॉप्टर से पहुंचाई जा रही मदद

गढ़चिरोली में नक्सलियों और पुलिस में मुठभेड़, हेलीकॉप्टर से पहुंचाई जा रही मदद

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले के एटा पल्ली में नक्सलियों और पुलिस में मुठभेड़ जारी है। नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया है।

Maharashtra Gadchiroli naxals encounter update । गढ़चिरोली में नक्सलियों और पुलिस में मुठभेड़, हेलीकॉप- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO गढ़चिरोली में नक्सलियों और पुलिस में मुठभेड़, हेलीकॉप्टर से पहुंचाई जा रही मदद 

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले के एटा पल्ली में नक्सलियों और पुलिस में मुठभेड़ जारी है। नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया है। गढ़चिरोली और छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर एटा पल्ली में मुठभेड़ हो रही है। गढ़चिरोली जिला पुलिस के मुताबिक, मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भी भेजा गया है। हेलीकॉप्टर की भी मदद से वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को मदद पहुंचाई जा रही है। 

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देखमुख ने बताया कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलवादी गतिविधि चलती रहती है। इस गढ़चिरौली जिले में जहां नक्सलियों के हथियार बनाने का कारखाना था, वहां जाकर हमारे पुलिस जवानों ने हमला करते हुए हथियार बनाने वाली उस फैक्ट्री को नष्ट कर दिया। एक जवान घायल हुआ है।

गढ़चिरौली के SP ने बताया कि अभी ऑपरेशन जारी है। नक्सलियों और पुलिस के बीच हो रही मुठभेड़ में एक जवान के घायल होने की ख़बर है। C-60 कमांडो टीम मौके पर पहुंच गई है। गढ़चिरोली SP के मुताबिक पहले नक्सलियों ने अटैक किया था। नक्सलियों ने पेट्रोलिंग पार्टी पर अटैक किया उसके बाद क्रॉस फायरिंग में जवाब दिया गया। जिसमें बड़े पैमाने पर नक्सलियों को नुकसान होने की जानकारी है। लेकिन पुलिस पार्टी अभी स्पॉट पर ही है, इसलिए थोड़ी देर में जानकारी साझा की जाएगी।