A
Hindi News महाराष्ट्र मनसुख हिरेन मामला: महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का तबादला किया, विपक्ष निलंबन पर अड़ा

मनसुख हिरेन मामला: महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का तबादला किया, विपक्ष निलंबन पर अड़ा

मनसुख हिरेन की पत्नी विमला के बयान के मुताबिक सचिन ही वो अधिकारी थे जो जबरन मनसुख हिरेन को अम्बानी के घर के बाहर कार में रखे विस्फोटक केस को खुद के ऊपर लेने के लिए दबाव बना रहे थे।

<p>महाराष्ट्र के...- India TV Hindi Image Source : ANI महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख

मुंबई। महाराष्ट्र में कारोबारी मनसुख हिरेन की मृत्यु की जांच की मांग तेज हो गई है और इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले से जुड़े पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का तबादला कर दिया है। मनसुख हिरेन की पत्नी ने अपने पति की मौत को लेकर पुलिस अधिकारी सचिन वाजे पर गंभीर आरोप लगाए थे। सचिन वाजे पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा है कि क्राइव इंटेलिजेंस यूनिट से उनका तबादला दूसरी जगह किया जा रहा है। जबकि विपक्ष उनके निलंबन की मांग पर अड़ा हुआ है। बुधवार को इस मामले पर महाराष्ट्र विधानपरिषद में जोरदार हंगामा हुआ है। मनसुख हिरेन मामले में पूर्व एनकाउंटर स्पेसिलिस्ट रहे सचिन वझे पर एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की गई है। 

मनसुख हिरेन की पत्नी विमला के बयान के मुताबिक सचिन ही वो अधिकारी थे जो जबरन मनसुख हिरेन को अम्बानी के घर के बाहर कार में रखे विस्फोटक केस को खुद के ऊपर लेने के लिए दबाव बना रहे थे। मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिस स्कॉर्पियो कार में विस्फोटक मिला था वह कार मनसुख हिरेन की थी और मनसुख ने उस कार की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई हुई थी। 

महाराष्ट्र विधानपरिषद में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर ने राज्य सरकार से सचिन वाजे को निलंबित कर गिरफ्तार करने की मांग की है। प्रवीण दरेकर ने कहा है कि सचिन वजे के ट्रांसफर से काम नहीं चलेगा और उनकी पार्टी वजे के निलंबन की मांग पर कामय है। 

इस मामले में आज सचिन वजे भी अपना रुख रख सकते हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सचिन वजे आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं और उस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपना पक्ष रख सकते हैं। मनसुख की मृत्यु के बाद सचिन वजे पर जो आरोप लगे हैं उनको लेकर भी वे अपनी तरफ से सफाई दे सकते हैं।