A
Hindi News महाराष्ट्र "अगर राज्यपाल को नहीं हटाया तो चप्पल मारो आंदोलन हम दिखाएंगे" शिवाजी को लेकर बयान पर भड़के संजय राउत

"अगर राज्यपाल को नहीं हटाया तो चप्पल मारो आंदोलन हम दिखाएंगे" शिवाजी को लेकर बयान पर भड़के संजय राउत

शिवाजी को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और सुधांशु त्रिवेदी के बयान पर संजय राउत ने तीखा हमला किया है। राउत ने कहा कि शिवाजी के अपमान पर मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री चुप क्यों बैठे हैं।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के शिवाजी पर दिए बयान को उद्धव गुट की शिवसेना ऐसे ही नहीं जाने देना चाहती है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता हाल ही में जेल से बाहर आए हैं। जेल से आते ही राउत हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। अब शिवाजी को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और सुधांशु त्रिवेदी के बयान पर संजय राउत ने तीखा हमला किया है। राउत ने कहा कि शिवाजी के अपमान पर मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री चुप क्यों बैठे हैं।

"कहां गया इनका स्वाभिमान?"
राज्यपाल कोश्यारी और सुधांशु त्रिवेदी के विवादित बयान पर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि शिवाजी के अपमान पर मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री चुप क्यों बैठे हैं। कहां गया इनका स्वाभिमान? राज्यपाल कोश्यारी और सुधांशु त्रिवेदी ने एक राष्ट्रीय चैनल पर शिवाजी महाराज का अपमान किया है और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अब तक खामोश हैं। 

'चप्पल मारो आंदोलन' की दी धमकी
संजय राउत ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह शिवाजी महाराज की जयकार करते हैं लेकिन उनके प्रवक्ता शिवाजी महाराज को माफी वीर कहते हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वाभिमान का नारा देकर शिवसेना को तोड़ा था और बीजेपी के साथ चले गए थे। आज कहां गया उनका स्वाभिमान? मुख्यमंत्री इस्तीफा दें। अगर राज्यपाल को हटाया नहीं गया तो चप्पल मारो आंदोलन क्या होता है, ये हम दिखा कर रहेंगे।"

राज्यपाल ने शिवपाल को लेकर क्या कहा
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एक विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि अगर कोई आपसे कहे कि आपका पसंदीदा हीरो कौन है? आपका फेवरेट आइकन कौन है? तो बाहर जाने की कोई जरूरत नहीं है। यहीं महाराष्ट्र में ही आपको मिल जाएंगे। शिवाजी तो पुराने युग की बात है, मैं नए युग की बात बोल रहा हूं। यहीं मिल जाएंगे, डॉ. आंबेडकर से लेकर डॉ. गडकरी तक... ये नितिन गडकरी तो आपको यहीं मिल जाएंगे।"