A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra: "पीएम मोदी कर रहे हैं महात्मा गांधी के विचारों का अनुसरण," वर्धा में बोले देवेंद्र फडणवीस

Maharashtra: "पीएम मोदी कर रहे हैं महात्मा गांधी के विचारों का अनुसरण," वर्धा में बोले देवेंद्र फडणवीस

Maharashtra news: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के संस्कृति मंत्रालय के उस अभियान की भी सराहना की, जिसमें लोगों से फोन पर 'हैलो' के बजाय 'वंदे मातरम' कहकर अभिवादन करने की अपील की गई है।

Deputy CM Devendra Fadnavis(File Photo)- India TV Hindi Image Source : PTI Deputy CM Devendra Fadnavis(File Photo)

Maharashtra news: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस(Devendra Fadnavis) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) को 'राष्ट्र नेता' बताया। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि वह (मोदी) गरीबों की सेवा करने और उनके जीवन को बेहतर बनाने के महात्मा गांधी के विचारों का अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 153वीं जयंती के अवसर पर नागपुर(Nagpur) से 75 किलोमीटर दूर वर्धा जिले में 'सेवा पंढरवाड़ा (पखवाड़ा)' कार्यक्रम में यह बात कही। राज्य सरकार ने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती तक कार्यक्रम शुरू किया था। 

संस्कृति मंत्रालय के इस अभियान की तारीफ की

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस वर्धा सेवाग्राम आश्रम में महात्मा गांधी द्वारा स्थापित 'बापू कुटी' भी गए और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने राज्य के संस्कृति मंत्रालय के उस अभियान की भी सराहना की, जिसमें लोगों से फोन पर 'हैलो' के बजाय 'वंदे मातरम' कहकर अभिवादन करने की अपील की गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता फडणवीस ने कहा, “राष्ट्र नेता नरेंद्र मोदी गांधीजी के इन विचारों का अनुसरण कर रहे हैं कि गरीबों की सेवा करना भगवान की सेवा करने जैसा है और कमजोर लोगों की सेवा करना राष्ट्र की सेवा है।” 

गरीबों के विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाया

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदीजी ने गरीबों के विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाया है और उन्हें भोजन, घर, शौचालय मुफ्त प्रदान किया है। उन्होंने(पीएम मोदी) यह भी सुनिश्चित किया कि गरीब लोगों को बिजली, पानी और रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध हों और दिव्यांग लोगों, छात्रों, वरिष्ठ नागरिकों तथा महिलाओं को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि एक तरह से समाज के विभिन्न वर्गों, खासकर गरीबों की सेवा पीएम मोदी के प्रयासों से शुरू हुई।