A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra Political Crisis: शिवसेना ने बागी एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटाया, अब अजय चौधरी को दी गई जिम्मेदारी

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना ने बागी एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटाया, अब अजय चौधरी को दी गई जिम्मेदारी

Maharashtra Political Crisis: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पार्टी नेताओं के साथ एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई। उद्धव ठाकरे ने बैठक में पार्टी के तमाम नेताओं को विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है।

Eknath Shinde- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Eknath Shinde

Highlights

  • अजय चौधरी बनाए गए शिवसेना विधायक दल के नए नेता
  • एकनाथ शिंदे पार्टी के 35 विधायकों के साथ गुजरात पहुंचे हैं
  • सरकार को कोई खतरा नहीं है: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट के बीच बागी नेता एकनाथ शिंदे को शिवसेना ने विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। इनकी जगह अजय चौधरी शिवसेना विधायक दल के नए नेता बनाए गए हैं। बता दें कि उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिंदे पार्टी के 35 विधायकों के साथ गुजरात पहुंच गए हैं। जहां वह सूरत के मेरिडियन होटल में पार्टी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं। शिंदे से पार्टी नेता संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। उनके इस कदम से उद्धव सरकार पर संकट मंडराने लगा है।

इस बीच, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पार्टी नेताओं के साथ एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई। उद्धव ठाकरे ने बैठक में पार्टी के तमाम नेताओं को विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने पार्टी से नाराज चल रहे सभी विधायकों को जल्द ही मानए जाने का भी आश्वासन दिया। वहीं, शिवसेना विधायकों की एक और बैठक शाम 7 बजे वर्षा बंगले पर होगी। 

हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं- शिंदे

शिवसेना से बगावती रुख अपनाने के बाद एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया, "हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे।"
 
सोमवार को हुए एमएलसी चुनाव के बाद एकनाथ शिंदे ने ये बगावती रुख अख्तियार किया है। शिंदे शिवसेना के 35 बागी विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में डेरा डाल रखा है। सूत्रों की मानें तो ये विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। ऐसे में महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल छाए हैं।