A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra Politics: कांग्रेस ने दिया बड़ा बयान, कहा-‘नितिन गडकरी हमारी पार्टी में आ जाएं, हम उनका स्वागत करेंगे‘

Maharashtra Politics: कांग्रेस ने दिया बड़ा बयान, कहा-‘नितिन गडकरी हमारी पार्टी में आ जाएं, हम उनका स्वागत करेंगे‘

Maharashtra Politics: कांग्रेस के महाराष्ट्र के अध्यक्ष नाना पटोले ने मीडिया चर्चा में कहा कि कांग्रेस एक डेमोक्रेटिक पार्टी है। इसमें किसी भी पदाधिकारी को अपनी बात बोलने का पूरा हक होता है।

Nitin Gadkari- India TV Hindi Image Source : FILE Nitin Gadkari

Highlights

  • नाना पटोले ने कहा-‘कांग्रेस में सभी को बोलने का हक‘
  • इस मामले में नितिन गडकरी से करेंगे चर्चा
  • पटोले ने ये भी कहा कि वे जल्दी ही गडकरी से मुलाकात करेंगे

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हाल ही में अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने आज की बीजेपी के विराट स्वरूप के पीछे कारण अटलजी और ऐसे दूसरे नेताओं के बड़े योगदान बताया। उनके हाल के बयानों के बीच कांग्रेस ने उन्हें अपनी पार्टी में आने का आफर दे डाला है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि ‘बीजेपी में नितिन गडकरी नाराज चल रहे हैं तथा वहां जो स्थिति हैं, वो ठीक नहीं हैं। हम उन्हें भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आने का आमंत्रण देते हैं। वे हमारे साथ आएं। हम उनका समर्थन करेंगे।‘ पटोले ने ये भी कहा कि वे जल्दी ही गडकरी से मुलाकात करेंगे। बता दें कि नितिन गडकरी भी महाराष्ट्र से आते हैं। 

नाना पटोल ने कहा- ‘कांग्रेस में सभी को बोलने का हक‘

कांग्रेस के महाराष्ट्र के अध्यक्ष नाना पटोले ने मीडिया चर्चा में कहा कि कांग्रेस एक डेमोक्रेटिक पार्टी है। इसमें किसी भी पदाधिकारी को अपनी बात बोलने का पूरा हक होता है। लेकिन बीजेपी में ऐसा कुछ नहीं है। पटोले ने कहा कि जिस तरह से हाल ही में नितिन गडकरी का पार्टी में जो हाल चल रहा है, वह ठीक नहीं नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। मैं उन्हें आमंत्रित करता हूं। आइए हमारे साथ। हम आपका समर्थन करने के लिए तैयार हैं। जिस प्रकार से केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने वाले पर ईडी और सीबीआई लगाई जाती है, वह हमारे पास नहीं है। 

इस मामले में नितिन गडकरी से करेंगे चर्चा

आगे उन्होंने कहा. इस सिलसिले में हम नितिन गडकरी से बात करने वाले हैं। हम नितिन गडकरी से मिलेंगे तथा उन्हें हम कांग्रेस में आने का आमंत्रण देंगे। नाना पटोले ने कहा कि यदि नितिन गडकरी कांग्रेस में आते हैं तो हम उन्हें पूरी तरह सपोर्ट करेंगे। इससे पहले यूपी में भी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष व योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशवप्रसाद मौर्य को लेकर आफर दिया गया था। यह आफर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया था। उन्होंने एक चर्चा में कहा था कि यदि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपने 100 विधायकों को लेकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो जाएं तो मैं उन्हें सीएम बना दूंगा।