A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra: महाराष्ट्र के गोंदिया में सामने आई स्कूल की बड़ी लापरवाही, मेटाडोर में 120 बच्चों को भरा, 10 से ज्यादा बच्चे बेहोश

Maharashtra: महाराष्ट्र के गोंदिया में सामने आई स्कूल की बड़ी लापरवाही, मेटाडोर में 120 बच्चों को भरा, 10 से ज्यादा बच्चे बेहोश

Maharashtra: ये एक टेंपो मेटाडोर गाड़ी थी, जिसमें केवल 10 से 12 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। उसमें 120 स्कूली बच्चों को जबरन भरकर 100 किलोमीटर से ज्यादा का पहाड़ी सफर करवाया गया।

Maharashtra- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Maharashtra

Highlights

  • मेटाडोर में 120 बच्चों को भरा, 10 से ज्यादा बच्चे बेहोश
  • पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए
  • आदिवासी बहुल आश्रम स्कूल के हैं पीड़ित बच्चे

Maharashtra: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में आश्रम शाला स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक मेटाडोर में 120 बच्चों को बुरी तरह भरा गया, जिसके बाद 10 से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए। बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और 2 बच्चों की तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से उन्हें गोंदिया रिफर किया गया है। पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

आदिवासी बहुल आश्रम स्कूल के हैं पीड़ित बच्चे

बता दें कि ये एक टेंपो मेटाडोर गाड़ी थी, जिसमें केवल 10 से 12 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। उसमें 120 स्कूली बच्चों को जबरन भरकर 100 किलोमीटर से ज्यादा का पहाड़ी सफर करवाया गया। ये बच्चे गोंदिया के आदिवासी बहुल आश्रम स्कूल के हैं। आदिवासी इलाके मजीतपुर के इस स्कूल से इन विद्यार्थियों को कोइलारी के आश्रम स्कूल में स्पोर्ट इवेंट अटेंड करने भेजा गया था।

बच्चों का दम घुटने पर ड्राइवर ले गया हॉस्पिटल

जब बच्चों को मेटाडोर से लाया जा रहा था तो कई बच्चों का दम घुटने लगा। इसके बाद ड्राइवर उन्हें उतारकर सीधे अस्पताल ले गया। एकोडी प्राथमिक जिला अस्पताल में इन सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है। इस मामले में गोंदिया जिले के संरक्षक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने जांच के आदेश देते हुए गोंदिया के कलेक्टर से तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है। छात्रों को लाने और ले जाने के लिए बस के जगह टेंपो किसने किया, उसकी जांच की मांग की गई है। साथ ही जांच होने तक आश्रम शाला स्कूल के प्रिंसिपल और स्पोर्टस टीचर को निलंबित कर दिया गया है।