A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र के सोलापुर में भयानक सड़क हादसा, 7 तीर्थयात्रियों की मौके पर गई जान

महाराष्ट्र के सोलापुर में भयानक सड़क हादसा, 7 तीर्थयात्रियों की मौके पर गई जान

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एक अनियंत्रित कार ने तीर्थयात्रियों के समूह को टक्कर मार दी। इस हादसे में 7 तीर्थयात्रियों की जान चली गई।

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में बड़ा सड़क हादसा- India TV Hindi Image Source : ANI महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में बड़ा सड़क हादसा

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में आज एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। खबर है कि इस दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सोमवार शाम एक तेज रफ्तार कार ने तीर्थयात्रियों को टक्कर मार दी जिससे सात लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ये दुर्घटना मुंबई से करीब 390 किलोमीटर दूर संगोला शहर के पास हुई। वहीं इस हादसे के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने सोलापुर सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। सीएम शिंदे ने हादसे में मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की तत्काल सहायता की घोषणा भी की।

SUV ने तीर्थयात्रियों के समूह को मारी टक्कर
पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम करीब 6.45 बजे ये हादसा तब हुआ, जब 32 तीर्थयात्रियों (वारकरी) का एक समूह कोल्हापुर जिले के जठरवाड़ी से मंदिर नगर पंढरपुर के लिए एक धार्मिक यात्रा (डिंडी) पर जा रहा था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीर्थयात्रियों के समूह ने तीन दिन पहले कोल्हापुर से चलना शुरू किया था और जैसे ही वे संगोला पहुंचे, एक तेज रफ्तार स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) ने पीछे से उन्हें टक्कर मार दी। अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया था।

राजस्थान के सड़क हादसे में चार लोगों की मौत
बता दें कि दो दिन पहले ही इसी तरह का एक सड़क हादसा राजस्थान में भी हुआ था। बूंदी जिले में नेशनल हाइवे-52 पर एक एसयूवी और वैन के बीच टक्कर में एक दिन के नवजात बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने शनिवार को बताया था कि हंसराज मीणा, उनकी पत्नी रेखा (24) और मां नंदूबाई (62) शुक्रवार रात दंपति के नवजात बच्चे के साथ चंदाधंद गांव स्थित अपने घर लौट रहे थे, तभी हिंडोली पुलिस थाने के तहत आने वाले इलाके में देवखेड़ा मोड़ पर उनकी वैन की एक एसयूवी से आमने-सामने की टक्कर हो गई। हिंडोली पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल फूलचंद ने बताया कि रेखा, नंदूभाई, नवजात बच्चे और उमराच गांव के वैन चालक पिंटू मीणा (30) की मौके पर ही मौत हो गई।