A
Hindi News महाराष्ट्र मनसुख को पहले बेहोश किया गया था, फिर मुंह में रुमाल डालकर खाड़ी में फेंका गया था, जांच में हुआ खुलासा

मनसुख को पहले बेहोश किया गया था, फिर मुंह में रुमाल डालकर खाड़ी में फेंका गया था, जांच में हुआ खुलासा

मनसुख हिरेन मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है, इंडिया टीवी को ATS सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सस्पेंड पुलिसकर्मी विनायक शिंदे ने ही सचिन वाजे के कहने पर मनसुख का मर्डर किया गया।

<p>मनसुख को पहले बेहोश...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मनसुख को पहले बेहोश किया गया था, फिर मुंह में रुमाल डालकर खाड़ी में फेंका गया था, जांच में हुआ खुलासा

मुंबई: मनसुख हिरेन मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है, इंडिया टीवी को ATS सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सस्पेंड पुलिसकर्मी विनायक शिंदे ने ही सचिन वाजे के कहने पर मनसुख का मर्डर किया गया। मनसुख हिरेन की हत्या की पूरी क्रोनोलॉजी सामने आ चुकी है, सूत्रों के अनुसार सचिन वाजे के कहने पर ही मनसुख का मर्डर किया गया था। सूत्रों के अनुसार शिंदे ने ही मनसुख को तावड़े बनकर ठाणे बुलाया था और उसी ने कार में मनसुख का गला दबाकर बेहोश किया और फिर उसके मुंह में रुमाल ठूंसकर उसे खाड़ी में फेंक दिया, सूत्रों के अनुसार शिंदे ने ATS की पूछताछ के दौरान इस बात को कबूला है।

सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसियों को शक है कि मनसुख का दम घुटने की वजह से उसकी मौत हुई है, फिलहाल जांच के लिए भेजी गई मनसुख की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। ATS सूत्रों ने यह भी बताया कि वाजे के कहने पर शिंदे ने अपने साथियों के साथ मिलकर मनसुख की हत्या की थी। फिलहाल यह पता लगाने का प्रयास हो रहा था किकि हत्या के समय शिंदे के अलावा और कितने लोग वहां पर मौजूद थे। लेकिन अब क्योंकि केस NIA के हवाले कर दिया गया है ऐसे में आगे की जांच NIA करेगा।

सूत्रों से यह भी पता चला है कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक के मामले में जो चिट्ठी मिली थी उसे मुंबई पुलिस के बर्खास्त असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सचिन वाजे ने ही रखा था। सूत्रों के अनुसार चिट्ठी का प्रिंटआउट शिंदे के घर  पर मिले प्रिंटर से निकाला गया था, फिलहाल फोरेंसिक टीम इस मामले की जांच कर रही है।