A
Hindi News महाराष्ट्र नागपुर सेंट्रल जेल में मिले मोबाइल फोन, बैटरी और गांजे से भरी थैली, अंडर ट्रायल कैदियों पर केस दर्ज

नागपुर सेंट्रल जेल में मिले मोबाइल फोन, बैटरी और गांजे से भरी थैली, अंडर ट्रायल कैदियों पर केस दर्ज

नागपुर सेंट्रल जेल में कुछ अंडर ट्रायल कैदियों के पास से मोबाइल फोन, बैटरी और गांजा बरामद हुआ है। जेल रक्षक ने इन कैदियों के पास से एक लाल थैली बरामद की।

नागपुर सेंट्रल जेल में पकड़ा गया संदिग्ध सामान- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नागपुर सेंट्रल जेल में पकड़ा गया संदिग्ध सामान

नागपुर के सेंट्रल जेल में सघन चेकिंग के दौरान कैदियों के पास से 4 मोबाइल फोन, 8 मोबाइल की बैटरी और गांजा मिलने से सेंट्रल जेल में खलबली मच गई। नागपुर के सेंट्रल जेल में एक बार फिर गांजा, मोबाइल फोन, सिम कार्ड ,बैटरी, मिलने से जेल प्रशासन ने मामले की शिकायत नागपुर के धन्तोली थाने में की है। इसके बाद धन्तोली पुलिस ने 2 कैदियों के खिलाफ मादक पदार्थ विरोधी कानून सहित अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

कैदियों को कब्जे में लेने के लिए लगेगी गृह मंत्रालय की मंजूरी 
हालांकि जिन कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है, उन्हें जांच के लिए कब्जे में लेने के लिए गृह मंत्रालय की मंजूरी लगेगी। नागपुर के धन्तोली स्कूल ने इस बारे में प्रस्ताव तैयार कर लिया है। जेल के कैदी मोहम्मद सानू उर्फ मुस्ताक, जमील खान पठान और अमित प्रमोद सोमकुवर के खिलाफ मोबाइल और गांजा मिलने के प्रकरण में मामला दर्ज किया गया है। जेल के रक्षक अमोल येवतकर की शिकायत पर ये मामला दर्ज किया गया है।

अंडर ट्रायल कैदियों के पास जेल रक्षक ने देखी लाल थैली
बताया गया है कि जेल रक्षक को कैदी के हाथ में लाल रंग की थैली दिखाई दी। जेल रक्षक के आवाज लगाते ही कैदी ने थैली फेंक दी। इस बारे में जब उससे पूछताछ की गई तो उसने थैली एक अन्य कैदी द्वारा देने की बात कही। इसके बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में टावर पर तैनात एक कर्मचारी को जेल प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दोनों कैदी बैरक में अंडर ट्रायल कैदी हैं। 

लाल थैली में से क्या-क्या निकला
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने जेल के टावर के करीब बने जेल अस्पताल के पास बाहर से थैली फेंकी थी। जेल रक्षक ने जब थैली की जांच की तो उस थैली में करीब 400 ग्राम गांजे की 5 पुड़िया, 4 मोबाइल फोन, दो सिम कार्ड और 8 बैटरी मिलने की बात सामने आई है।

ये भी पढ़ें-

चौधरी चरण सिंह: कृषि परिवार में जन्मा एक नेता यूं ही नहीं बन गया 'किसानों का चैंपियन'

अब वायुसेना और नौसेना में तैनात होंगे थलसेना के अफसर, क्रॉस-स्टाफिंग के पीछे है खास रणनीति