A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए, अब तक 22 लोग संक्रमित, घर-घर होगी टेस्टिंग

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए, अब तक 22 लोग संक्रमित, घर-घर होगी टेस्टिंग

एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। यहां कोरोना वायरस से पॉजिटिव की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus

एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। यहां कोरोना वायरस से पॉजिटिव की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आज ही यहां कोरोना संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर अब तक धारावी में कोरोना वायरस के 22 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने धारावी को हॉटस्पॉट घोषित किया है। वहीं अब यहां हर घर में प्रत्येक सदस्य का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। 

आज धारावी से जो मामले सामने आए हैं उसमें एक वैभव अपार्टमेंट निवासी 29 साल की महिला है। महिला के पति मुंबई के वॉकहार्ट हॉस्पिटल में डॉक्टर है। बता दें कि वॉकहार्ट हॉस्पिटल में 50 से ज्यादा मामले सामने आने के बाद इसे सील कर दिया गया था। इसके साथ ही पीएमजीपी कॉलोनी में रहने वाला एक पुरुष भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। वहीं मुस्लिम नगर में रहने वाला 27 वर्षीय पु​रुष और कल्याणवाडी में रहने वाली 31 वर्षीय महिला में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा मुरुगन चॉल के 51 वर्षीय शख्स भी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोरोना वायरस से प्रभावित क्षेत्रों की बात करें तो यहां के डॉ.बलीगा नगर में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें 1 की मौत हो गई है। वहीं 4 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा वैभव अपार्टमेंट में 35 वर्षीय डॉक्टर और उसकी पत्नी कोरोना से पॉजिटिव है। मुकुंद नगर में चार लोग कोरोना से संक्रमित हैं इसमें 49 वर्षीय पुरुष, 25 वर्षीय पु​रुष, 58 वर्षीय पुरुष और 30 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। वहीं मदीना नगर में 1, धनवाड़ा चॉल में 1, मुस्लिम नगर में 2, सोशल नगर में 1, जनता सोसाइटी में 2, कल्याणवाडी में 2, पीएमजीपी कॉलोनी में 1 और मुरुगन चॉल में भी 1 व्यक्ति कोरोना से पॉजिटिव है।