A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में टीके का स्टॉक खत्म होने के बाद वैक्सीनेशन सेंटर बंद, डोज लेने आ रहे कई लोगों को लौटाया

मुंबई में टीके का स्टॉक खत्म होने के बाद वैक्सीनेशन सेंटर बंद, डोज लेने आ रहे कई लोगों को लौटाया

महाराष्ट्र के सबसे बड़े वैक्सीनेशन सेंटर बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (बीकेसी) को बंद करना पड़ा है। वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने की वजह से ये कदम उठाया गया है।

<p>मुंबई में टीके का...- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) मुंबई में टीके का स्टॉक खत्म होने के बाद वैक्सीनेशन सेंटर बंद, डोज लेने आ रहे कई लोगों को लौटाया

मुंबई: अगर कोरोनावायरस से जंग जीती जा सकती है तो है वो वैक्सीन लेकिन अगर वैक्सीन की डोज़ ही कम पड़ जाए तो क्या होगा? बेहद चौंकाने वाली ऐसी तस्वीर मुंबई से आई है जहां महाराष्ट्र के सबसे बड़े वैक्सीनेशन सेंटर बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (बीकेसी) को बंद करना पड़ा है। वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने की वजह से ये कदम उठाया गया है। यहां वैक्सीन लगवाने आए लोगों को लौटाया जा रहा है। बेहद चौंकाने वाली बात ये है कि सिर्फ मुंबई में 29 टीकाकरण केंद्र वैक्सीन खत्म होने की वजह से बंद किए जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी की वजह से कई जगह सेंटर बंद करने पड़े हैं लेकिन देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को वैक्सीन दी गई है। साथ ही वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर राज्यों की जरूरत का भी ख्याल रखा गया है। सरकार दावा कर रही है कि वैक्सीन की कमी नहीं है लेकिन महाराष्ट से ऐसी ही तस्वीरें सामने आ रही है। नागपुर में भी वैक्सीन की कमी के चलते लोगों को लौटाया जा रहा है। हैरानी की बात ये है कि किसी को जानकारी नहीं दी गई। जब दूर दराज़ के लोग वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे तब पता चला वैक्सीन नहीं है।

बीएमसी ने दावा किया है कि बृहस्पतिवार को टीके की कमी के कारण मुंबई के 25 निजी अस्पतालों में लोगों को टीके की खुराक नहीं दी जा सकी। स्थिति के बारे में पूछे जाने गोमरे ने कहा कि जिन जगहों पर टीके उपलब्ध नहीं हैं वहां टीकाकरण रोक दिया गया है । उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया।