A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: मुंबई के 20 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, अबतक 7 की मौत, 28 घायल

महाराष्ट्र: मुंबई के 20 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, अबतक 7 की मौत, 28 घायल

शनिवार की सुबह मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला इमारत की 20 मंजिल में लेवल 3 में आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए करीब 21 दमकल की गाड़ियां लगी थीं।

mumbai fire- India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो

Highlights

  • मुंबई के 20 मंजिला बिल्डिंग में सुबह-सुबह लगी आग
  • मौके पर दमकल गाड़ियां और एंबुलेंस मौजूद हैं
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इलाज जारी है

मुंबई: शहर के 20 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लगने की खबर आ रही है। शनिवार की सुबह 7.30 बजे मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला इमारत की 20 मंजिल में लेवल 3 में आग लग गई। इसकी सूचना मिलने पर वहां पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की करीब 21 गाड़ियां लगी। 

सीएफओ मुंबई हेमंत परब ने कहा, अबतक 28 लोग घायल हुए हैं, इन्हें विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। बिल्डिंग में अग्निशमन की व्यवस्था है लेकिन वो किसी कारण से नहीं हुई जिससे ये हादसा हुआ। धुएं के कारण बिल्डिंग में मौजूद लोगों की तबियत ख़राब हुई।

साथ ही बताया जा रहा है कि अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, 3 लोग क्रिटिकल हैं उन्हें ICU में रखा गया है। जबकि 12 लोग सामान्य जख्मी है उन्हें जनरल वार्ड में रखा गया है। अन्य लोगों को वहां से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझा दिया और करीब 17 लोगों को रेस्क्यू किया गया।

गामदेवी पुलिस आज सुबह कमला बिल्डिंग में लगी आग मामले में दर्ज कर रही है। पुलिस अभी इसे दुर्घटना मानकर ही चल रही है, लेकिन अगर कोई सबूत मिला लापरवाही का तो ये गम्भीर हो सकता है और FIR भी दर्ज हो सकती है। सुरक्षा के मद्देनजर इस इमारत की गैस कनेक्शन और बिजली का कनेक्शन फ़िलहाल काटा गया है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर मौके पर पहुंची हैं। वहां पर हादसे के बारे में जानने की कोशिश कर रही हैं। उनका कहना है कि सबको बचा लिया गया है। जबकि, संभावना है कि अभी भी कुछ लोग वहां पर फंसे हुए हैं। इस घटना के बाद आसपास के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए हैं।