A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में हाथ से फिसलकर नाले में गिरी बच्ची, सर्च अभियान के बावजूद नहीं मिली मासूम, मां कर रही इंतजार

मुंबई में हाथ से फिसलकर नाले में गिरी बच्ची, सर्च अभियान के बावजूद नहीं मिली मासूम, मां कर रही इंतजार

तेज बारिश के कारण ट्रेन 2 घंटे रुकी थी। ऐसे में काफी यात्री पैदल कल्याण की तरफ जाने लगे। उन्हें पैदल जाता देख रुषिका पोगुल ने भी पटरी से उतरकर पैदल चलना शुरू कर दिया।

mumbai local accident 6 month old child slipped and fell into the drain amid heavy rainfall- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई में हाथ से फिसलकर नाले में गिरी बच्ची

महाराष्ट्र में मॉनसून की बारिश अब लोगों के लिए आफत बन चुकी है। मौसम विभाग द्वारा मुंबई, ठाणे और आसपास के इलाकों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस कारण सड़कों पर जलभराव की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। इसका असर ये हो रहा है कि रास्तों पर लंबा जाम देखने को मिल रहा है और मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल की कई ट्रेनें ठप्प पड़ चुकी हैं। इसी बीच एक ऐसी घटना सामने आई है जो दिल को दहला देगी। 

असावधानी ने ले ली मासूम की जान

गुरुवार के दिन लोकल ट्रेन की पटरियों पर कल पानी भर जाने के कारण लोकल सेवा कई घंटों के लिए ठप्प रही। ऐसे में भिवंडी की 28 वर्षीय रूषिका पोगुल अपने पिता और 6 महीने की बच्ची के साथ अंबरनाथ स्टेशन पर लोकल ट्रेन में मौजूद थी। यहां हो रही तेज बारिश के कारण ट्रेन 2 घंटे रुकी थी। ऐसे में काफी यात्री पैदल कल्याण की तरफ जाने लगे। उन्हें पैदल जाता देख रुषिका पोगुल ने भी पटरी से उतरकर पैदल चलना शुरू कर दिया। 

हाथ से फिसलकर नाले में जा गिरी मासूम बच्ची

इस बीच पास ही स्थित नाले के किनारे महिला का पैर फिसल गया और वो गिर गई। इस दौरान उसने अपनी गोद में ली हुई बच्ची को पिता को थमाया। इस दौरान जब रुषिका के पिता उसे हाथ देकर निकालने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान बच्ची अपने नाना की गोद से फिसल गई और नाले में जा गिरी। इतना होते ही मां अपना होश खो बैठी और चीखने-चिल्लाने लगी। ट्रेन में मौजूद बाकी लोग भी वहां नीचे उतर आए। जब उन्होंने पूछताछ की तो उन्हें पता चला कि 6 महीने की मासूम बच्ची फिसलने के कारण नाले में गिर गई है। 

सर्च ऑपरेशन में नहीं मिला सुराग, मां कर रही इंतजार

इस मामले की सूचना फिर जीआरपी को दी गई। जीआरपी के साथ डोंबिवली पुलिस ने सर्च शुरू किया। इसके बाद एनडीआरएफ से मदद मांगी गई। ऐसे में अंधेरा होने के कारण सर्च ऑपरेशन को रात 8 बजे तक के लिए रोक दिया गया। शुक्रवार को जब दोबारा सर्च अभियान शुरू किया गया तो तलाशी में कुछ सुराग नहीं मिला। इंडिया टीवी की टीम ने जब बातचीत की तो एनडीआरएफ ने बताया कि सर्च अभियान को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है। बता दें कि हादसे को हुई कई घंटे बीत चुके हैं लेकिन अबतक किसी के हाथ कुछ नहीं लगा है। मासूम बच्ची की मां को अब भी अपनी बेटी का इंतजार है।