A
Hindi News महाराष्ट्र Mumbai News: मुंबई के शिवड़ी इलाके की झुग्गियों में लगी आग, एक फायर फाइटर झुलसा

Mumbai News: मुंबई के शिवड़ी इलाके की झुग्गियों में लगी आग, एक फायर फाइटर झुलसा

Mumbai News: मुंबई के शिवड़ी इलाके में शनिवार को झुग्गियों में आग लग गई। आग इतनी भीषण लगी थी सकि इस पर काबू पाने के दौरान एक दमकलकर्मी झुलस गया है।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representative Image

Highlights

  • शिवड़ी इलाके में लगी आग में 20 झुग्गियां खाक
  • आग पर काबू पाने के दौरान एक फायर-फाइटर झुलस गया
  • आग पर दो घंटे के बाद काबू पाया जा सका: अधिकारी

Mumbai News: मुंबई के शिवड़ी इलाके में शनिवार को झुग्गियों में आग लग गई। आग इतनी भीषण लगी थी सकि इस पर काबू पाने के दौरान एक दमकलकर्मी झुलस गया है। नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि इन झुग्गियों में रहने वाले लोग सुरक्षित हैं। एक अधिकारी ने बताया कि आग दोपहर लगभग एक बजकर 15 मिनट पर लगी और यह मुख्यत: बिजली के तारों और अन्य सामान तक ही सीमित रही। उन्होंने बताया कि इस आग के लगने से 20 झुग्गियां जल गई हैं। 

दो घंटे बाद पाया जा सका आग पर काबू 

अधिकारियों ने बताया कि आग की वजह से मुख्यत: इन झुग्गियों में रखा सामान जल गया है। आग पर दो घंटे के बाद दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के दौरान एक दमकलकर्मी संतोष झुलस गया, जिसे तुरंत प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि उसे इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि इस आग के लगने से 20 झुग्गियां जल गई हैं। 

हालही में गाजियाबाद की एक पॉटरी फैक्टरी लगी थी आग

गाजियाबाद में भाटिया मोड़ पर स्थित एक पॉटरी फैक्टरी में बुधवार शाम भीषण आग लग गई थी।अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल विभाग के अदिकारियों ने बताया कि सूचना प्राप्त होते ही घटनास्थल पर तुरंत तीन गाड़ियों को रवाना किया गया था। आपको बता दें कि भाटिया मोड़ पर स्थित यह फैक्टरी एक कप-प्लेट बनाने वाली फैक्टरी थी।