A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई कांग्रेस-एनसीपी की बैठकों के बीच राउत का बड़ा बयान, बताई सरकार गठन की तारीख

कांग्रेस-एनसीपी की बैठकों के बीच राउत का बड़ा बयान, बताई सरकार गठन की तारीख

एक बार फिर शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि सरकार के गठन की तारीख करीब आ गई है। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि राज्य में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

<p>sanjay raut</p>- India TV Hindi sanjay raut

महाराष्‍ट्र में सरकार के गठन और गठबंधन की संभावनाओं को लेकर मुंबई से दिल्‍ली तक बैठकों का दौर जारी है। इस बीच गुरुवार सुबह एक बार फिर शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि सरकार के गठन की तारीख करीब आ गई है। उन्‍होंने एक बार फिर दोहराया कि राज्‍य में मुख्‍यमंत्री शिवसेना का ही होगा। उन्‍होंने कहा कि जनता यही चाहती है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ही राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बनें। उन्‍होंने दावा किया कि 1 दिसंबर से पहले सरकार गठन को लेकर सभी बाधाएं खत्‍म कर दी जाएंगी। 

राउत ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ बातचीत अंतिम दौर पर है। दिल्‍ली में बैठकें चल रही हैं। अब मुंबई में तीनों पार्टियों के बीच बैठक होंगी। इस मौके पर राउत ने सरकार गठन में हुई देरी के लिए भाजपा को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने करीब 10 दिन बरबाद कर दिए। फिर हमसे पूछा गया और फिर राष्‍ट्रपति शासन लगा दिया गया। 

इससे पहले कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेताओं की मैराथन बैठक और सोनिया गांधी की हरी झंडी मिलने के बाद दोनों पार्टियों ने बुधवार को ऐलान किया कि वे जल्द ही राज्य में शिवसेना के साथ मिलकर नयी सरकर का गठन करेंगे। गत 24 अक्टूबर को राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद यह पहली बार है कि कांग्रेस और राकांपा ने खुलकर यह घोषणा की है कि वे महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं।