A
Hindi News महाराष्ट्र जुमे की नमाज के बाद आज मुस्लिम संगठन और मस्जिद कमेटी फिलिस्तीन के लिए करेंगे दुआ; अलर्ट मोड में आई पुलिस

जुमे की नमाज के बाद आज मुस्लिम संगठन और मस्जिद कमेटी फिलिस्तीन के लिए करेंगे दुआ; अलर्ट मोड में आई पुलिस

इजराइल और हमास के बीच एक हफ्ते से युद्ध चल रहा है। दोनों ओर से जारी हमलों में हफ्तेभर के भीतर 2800 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। इस बीच आज जुमे की नमाज के बाद महाराष्ट्र में मुस्लिम संगठन और मस्जिद कमेटी ने मिलकर फिलिस्तीन के लिए दुआ करने की अपील की है।

mumbai minara masjid- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई की मीनारा मस्जिद के बाहर तैनात किया गया पुलिस बल

इजराइल और हमास के बीच छिड़ी जंग के बीच आज भारत में जुमे की नमाज के बाद तमाम मुस्लिम संगठन और मस्जिद कमेटी ने मिलकर फिलिस्तीन के लिए दुआ करने की अपील की है। ऐसे में राज्य की 2 हजार से ज्यादा मस्जिद और दरगाह में दुआ की जायेगी। इसी के चलते मुंबई की मीनारा मस्जिद में 1:44 की नमाज की बाद दुआ की जायेगी। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग फिलिस्तीन के लिए दुआ करेंगे। इसके मद्देनजर मीनारा मस्जिद के बाहर बढ़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

मस्जिद के अंदर ही दुआ करने की अपील
इस दौरान पुलिस की नजर होगी कि कोई भी फिलिस्तीन के झंडे का गौरव ना करे और ना ही इजरायल के झंडे का अपमान हो। इसको लेकर सुरक्षा बढ़ाई गई है। इतना ही नहीं तमाम संगठनों और मस्जिद कमेटियों को पुलिस ने सड़कों पर नहीं, बल्कि मस्जिद के अंदर ही दुआ करने की अपील भी की है। फिलहाल मीनारा मस्जिद के बाहर तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और रैपिड एक्शन फोर्स की टीम मौजूद है।

अजमेर दरगाह दीवान ने किया था आह्वान
बदा दें कि इससे पहले अजमेर दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र और भारत सरकार से इजराइल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया था। उन्होंने क्षेत्र में जानमाल के नुकसान पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह अनुचित है और इस्लाम एवं यहूदी धर्म दोनों के सिद्धांतों के खिलाफ है। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘मैं दोनों पक्षों से हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि वे अपने-अपने धर्म और मानवता की खातिर इस रक्तपात को रोकें।’’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस्लाम में हिंसा की सख्त मनाही है और निर्दोष लोगों की जान बचाने के लिए यह युद्ध बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘हर एक धर्म किसी भी रूप में हिंसा से घृणा करता है। निर्दोष लोगों की जान बचाने के लिए यह युद्ध रुकना चाहिए।’’ 

ये भी पढ़ें-

"कांग्रेस की कन्फ्यूज़ करो वोट लो की नीति," सीएम शिवराज सिंह ने बोला बड़ा हमला

पंजाब में 5 बड़े नगर निकायों के चुनाव को लेकर हुई घोषणा, इस तारीख को होगा मतदान