A
Hindi News महाराष्ट्र Video: NGO ने स्टिंग कर तांत्रिक का किया भंडाफोड़, झाड़-फूंक का नाटक कर लोगों को लगाता था चूना

Video: NGO ने स्टिंग कर तांत्रिक का किया भंडाफोड़, झाड़-फूंक का नाटक कर लोगों को लगाता था चूना

ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक अज्ञानता के चलते आज भी अस्पताल की बजाए कथित तांत्रिक बाबाओं के पास ले जाते हैं और तांत्रिक भी दिव्य शक्ति होने का नाटक करते हुए मरीज के सही इलाज इलाज करने का दावा करते हैं।

NGO- India TV Hindi Image Source : INDIA TV NGO ने स्टिंग कर तांत्रिक का किया भांडा फोड़

देश में ऐसे न जाने कितने तांत्रिक सर्पदंश का इलाज करने का दावा करते हैं, कभी-कभी तो झाड़-फूंक के चक्कर में व्यक्ति की जान तक चली जाती है। इसका एक वीडियो नागपुर में काफी वायरल हो रहा है। कथित तांत्रिक का नागपुर के एनजीओ वाइल्डलाइफ वेलफेयर सोसायटी ने स्टिंग ऑपरेशन करके भंडाफोड़ किया है। एनजीओ के पदाधिकारियों ने स्टिंग ऑपरेशन को अंजाम देते हुए एक व्यक्ति के हाथ पर सेफ्टी पिन से मामूली जख्म किया और उसे लेकर तांत्रिक के पास पहुंच गए। इसके बाद सर्पदंश से मुक्ति दिलाने के लिए तांत्रिक ने जो खेल खेला वह स्टिंग ऑपरेशन में रिकॉर्ड हो गया। एनजीओ की टीम ने इस बात का पूरा ध्यान रखा था कि स्टिंग का गांव वालों और तांत्रिक को भनक तक नहीं लगे।

विष उतारने का नाटक करने लगा बाबा

जानकारी दे दें कि एनजीओ के पदाधिकारियों ने टीम के एक सदस्य के बाएं हाथ पर सेफ्टी पिन से सर्पदंश के निशान जैसा जख्म किया। फिर तांत्रिक के गांव एंबुलेंस से फर्जी मरीज को लेकर टीम स्टिंग के लिए गांव पहुंच गई। फिर क्या तांत्रिक सेफ्टी पिन के जख्म को सर्पदंश बताकर विष उतारने का नाटक करने लगा। हद तो तब हो गई जब तांत्रिक बाबा ने हाथ के बजाय पैर पर चीरा लगाकर जहर पीने का नाटक शुरू किया। टीम जैसे ही मरीज को लेकर तांत्रिक के घर पहुंची। उसे देख तांत्रिक सांप की तरह रेंगते हुए पहले धार्मिक स्थल में गया। मंत्रोच्चार के बाद तांत्रिक सांप की तरह रेंगकर ही बाहर आया।

जख्मी हाथ की जगह पैर से निकालने लगा जहर

इस बीच तांत्रिक के सहयोगी ने मरीज के कथित सर्पदंश की जख्मी हाथ वाले साइड के ही बाएं पैर पर ब्लेड से चीरा लगा दिया। इसके बाद तांत्रिक कथित मरीज के बाएं पैर से मुंह लगाकर जहर निकालने लगा और फिर थूकने लगा। कुछ देर बाद तांत्रिक ने पूरा जहर उतारने का दावा कर रोगी का घर ले जाने को कहा। लेकिन जब बोगस मरीज को सर्पदंश हुआ ही नहीं था  तो तांत्रिक ने पैर से कौन-सा जहर निकाला, अब यह तो सिर्फ ही तांत्रिक बता सकता है।

एनजीओ ने रिकॉर्ड किया वीडियो

ये पूरी घटना मोबाइल में एनजीओ ने रिकॉर्ड कर ली है। इस घटना की शिकायत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों से की गई है। बता दें कि बरसात के मौसम में सर्पदंश की घटनाएं काफी ज्यादा होती है। इस घटना से मन में कई सवाल उठते हैं जैसे- अगर किसी मरीज के हाथ पर सर्पदंश होता है तो फिर कथित तांत्रिक उसके पैर पर चीरा लगाकर अपने मुंह से मरीज का विष कैसे निकलता है?