A
Hindi News महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे पर नारायण राणे का पलटवार, याद दिलाए पुराने बयान

उद्धव ठाकरे पर नारायण राणे का पलटवार, याद दिलाए पुराने बयान

नारायण राणे ने कहा, "क्या शिवसेना के नेताओं ने ऐसे शब्दों का प्रयोग कभी नहीं किया? मैने कहा था कि जिसे देश के प्रति अभिमान है, उन्हें मालूम होना चाहिए था (आजादी को कितने साल हो गए)। उन्हें मालूम नहीं था, इसलिए मुझे गुस्सा आया।"

उद्धव ठाकरे पर नारायण राणे का पलटवार, याद दिलाए पुराने बयान- India TV Hindi Image Source : PTI उद्धव ठाकरे पर नारायण राणे का पलटवार, याद दिलाए पुराने बयान

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर कथित आपत्तिजनक बयान देने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार हुए और फिर देर रात जमानत पर छूटे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने बुधवार को उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया। नारायण राणे ने कहा, "क्या शिवसेना के नेताओं ने ऐसे शब्दों का प्रयोग कभी नहीं किया? मैने कहा था कि जिसे देश के प्रति अभिमान है, उन्हें मालूम होना चाहिए था (आजादी को कितने साल हो गए)। उन्हें मालूम नहीं था, इसलिए मुझे गुस्सा आया।"

नारायण राणे ने कहा, "1 अगस्त को उन्होंने (उद्धव) कहा था कि उसका (प्रसाद लाड) मुंह तोड़ देंगे।" राणे ने कहा, उन्होंने "योगी जी के खिलाफ अपशब्द कहे थे। इनके संस्कार देखिए। अमित शाह को निर्लज्ज कहा था। शरद पवार देखिए कैसी भाषा है उद्धव ठाकरे की। देखो आपने किसको सीएम बनाया है।" उन्होंने कहा, "मैने जो कहा, वो राष्ट्र के लिए कहा। मुझे देश का अभिमान है। उन्होंने मजाक उड़ाया, इसलिए मेरे मुंह से वो शब्द निकला।"

राणे ने कहा, "कल मैं रत्नागिरी से महाड कोर्ट और फिर आज सुबह 5 बजे घर पहुंचा। हाईकोर्ट ने आज फैसला दिया। महाड और नासिक केस का फैसला मेरे पक्ष में आया है। मामला कोर्ट में हैं इसलिए कुछ मामलों पर मैं फिलहाल बात नहीं कर पाऊंगा।" उन्होंने कहा, "कुछ मेरी दोस्ती का गलत फायदा उठा रहें हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरी यह यात्रा पीएम मोदी के 7 वर्षों के कार्यों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए थी। कई सांसदों को मंत्री बनाए जाने के बाद सभी को कहा कि आप जनता का आर्शीवाद लेकर अपना काम शुरू करें। इसी के बाद मैंने मुंबई से मेरी यात्रा शुरू की। परसो से सिंधुदुर्ग से दोबारा यात्रा शुरू करुंगा।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मेरे विरोधियों ने मेरे खिलाफ युद्ध शुरू किया है। लेकिन, मेरी पार्टी मेरे साथ खड़ी रही। नड्डा जी और देवेन्द्र फडणवीस सहित सबका शुक्रिया।" राणे ने कहा, "मैंने ऐसा क्या कहा, जिसकी वजह से आपको गुस्सा आया? मामला कोर्ट में है, इसलिए उसे दोबारा नहीं बोलूंगा।"