A
Hindi News महाराष्ट्र 'एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केवल शरद पवार हैं', संजय राउत के बयान पर बोलीं सुप्रिया सुले

'एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केवल शरद पवार हैं', संजय राउत के बयान पर बोलीं सुप्रिया सुले

एनसीपी में टूट को लेकर संजय राउत ने बयान दिया था। इस बाबत अब सुप्रिया सुले ने जवाब देते हुए कहा है कि एनसीपी में विभाजन नहीं हुआ है। शरद पवार ही हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

NCP MP Supriya Sule said no split in Ncp our national president is Sharad Pawar after sanjay raut re- India TV Hindi Image Source : ANI सुप्रिया सुले

शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने आज बयान देते हुए कहा था कि एनसीपी दो हिस्सों में बंट चुकी है। इस मामले पर अब शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने बयान जारी किया है। सुप्रिया सुले ने कहा कि मैं दोहराती हूं कि एनसीपी में कोई विभाजन नहीं हुआ है। पार्टी की स्थापना के बाद से ही हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार हैं और वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल हैं। उन्होंने कहा, 'हमारे नौ विधायकों और दो सांसदों ने अलग रुख अपना लिया है। इसके लिए हमने पहले ही लोकसभा अध्यक्ष और विधानसभा अध्यक्ष को अयोग्यता के लिए नोटिस दे दिया है और जवाब का इंतजार है।'

संजय राउत के बयान पर सुप्रिया सुले ने दिया जवाब

दरअसल संजय राउत प्रेस से बात कर रहे थे। इस दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए संजय राउत ने कहा था कि मेरे हिसाब से एनसीपी में फूट पड़ चुकी है। बल्कि एनसीपी में दो फाड़ हो गया है। अगर ऐसा नहीं है तो फिर एक ही पार्टी के दो राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के अध्यक्ष कैसे हैं? उन्होंने कहा कि अजित पवार ने शरद पवार को एनसीपी से बाहर कर उन्हें अध्यक्ष पद से हटाया। पवार साहब ने अजित गुट पर कार्रवाई की तो इससे साबित हो गया कि पार्टी टूट गई है। 

राउत बोले- एनसीपी में दो फाड़

राउत ने कहा, 'शरद पवार ने अजित पवार को लेकर जो बयान दिया है, उस बारे में मैं उनसे मुलाकात कर चर्चा करूंगा। शरद पवार अब भी हमारे साथ I.N.D.I.A गठबंधन में हैं। जो भी गुट भाजपा के साथ गया है। वो महाविकास अघाड़ी या फिर I.N.D.I.A का हिस्सा नहीं हो सकता है।' गौरतलब है कि अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार से बगावत की थी और 9 विधायकों तथा 2 सांसदों के साथ भाजपा और शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट को ज्वाइन कर लिया था।