A
Hindi News महाराष्ट्र शिरडी में NCP का दो दिवसीय चिंतन शिविर शुरू, 1700 से ज्यादा कार्यकर्ता होंगे शामिल

शिरडी में NCP का दो दिवसीय चिंतन शिविर शुरू, 1700 से ज्यादा कार्यकर्ता होंगे शामिल

चिंतन शिविर के शुरू होने से पहले NCP नेता अजित पवार ने शिरडी साईं धाम में साई के दर्शन किए। राज्य में महाविकास अघाडी(MVA) की सरकार गिरने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(NCP) का यह पहला चिंतन शिविर है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Maharashtra News: महाराष्ट्र के शिरडी(Shirdi) में आज से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(NCP) का दो दिन का चिंतन शिविर आयोजित किया गया है। राज्य में होने वाले महानगरपालिका चुनावों को देखते हुए इस चिंतन शिविर का आयोजन किया गया है। जानकारी के मुताबिक शिविर का मुख्य उद्देश्य NCP के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को भविष्य में आने वाली चुनौतियों को समझने, समस्याओं का सामना करने और उनमें जान फूंकने की होगी।  

MVA सरकार गिरने के बाद NCP का पहला चिंतन शिविर

इस चिंतन शिविर के शुरू होने से पहले पूर्व डिप्टी सीएम और NCP नेता अजित पवार ने शिरडी साईं धाम में साई के दर्शन किए। राज्य में महाविकास अघाडी(MVA) की सरकार गिरने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(NCP) का यह पहला चिंतन शिविर है। महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए पार्टी नेतृत्व किसी तरह का कोताही नहीं बरतना चाह रहा और इसीलिए इस चिंतन शिविर में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से लगभग 1,700 से ज्यादा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है।

शरद पवार नहीं होंगे चिंतिन शिविर में शामिल

इस शिविर में जहां अजित पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल जैसे कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। वहीं, शरद पवार(Sharad Pawar) अपने स्वास्थ्य कारणों की वजह से अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती होने के चलते शिविर में शामिल नहीं होंगे। इस चिंतन शिविर में राज्य के सभी जिला अध्यक्षों, सभी लोकसभा-राज्यसभा उम्मीदवारों, विधानसभा, विधानपरिषद उम्मीदवारों के अलावा राज्य के विधायकों, सांसदों, निर्वाचित प्रवक्ताओं, तालुका अध्यक्षों, शहर अध्यक्ष आमंत्रित हैं।