A
Hindi News महाराष्ट्र पुणे पुणे में बारिश का कहर, 12 लोगों की मौत, 10500 लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर भेजा गया

पुणे में बारिश का कहर, 12 लोगों की मौत, 10500 लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर भेजा गया

महाराष्ट्र के पुणे जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ आने और दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई।

<p>Pune Rains</p>- India TV Hindi Pune Rains

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ आने और दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार रात में पुणे में भारी बारिश के बाद करीब 500 से ज्यादा लोगों को पानी भरी जगहों से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ने प्राकृतिक आपदा में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्‍य‍क्‍त की है। 

अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान अब भी जारी है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानपिसे ने बताया कि नौ साल के एक लड़के समेत पांच लोगों की बुधवार रात अर्नेश्वर क्षेत्र में दीवार गिरने से मौत हो गई। दरअसल भारी बारिश के बाद क्षेत्र में पानी भर गया था। उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में साहकर नगर क्षेत्र में एक व्यक्ति का शव मिला। इस क्षेत्र में पानी भरा हुआ है। वहीं एक व्यक्ति का शव एक कार से मिला, जो सिंहगढ़ मार्ग पर पानी में बह गई थी। अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के बाद पानी में फंसे 500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। 

अग्निशमन विभाग के साथ राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मी भी निचले इलाके से लोगों को बाहर निकालने में लगे हुए हैँ। अग्निशमन विभाग के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बारिश बृहस्पतिवार को रूक गई लेकिन निचले इलाके के कई आवासीय सोसाइटी और घर पानी में डूबे हैं। दीवार गिरने और पेड़ उखड़ने के कई मामले सामने आए हैँ। बुधवार को भारी बारिश के बाद पुणे और आसपास के क्षेत्रों के कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। सिंहगढ़ रोड, धनाकवाड़ी, बालाजींगर, अम्बेगांव, सहाकर नगर, पार्वती, कोल्हेवाड़ी और किर्कतवाड़ी, रानपिसे में पानी भरने की खबरें आई हैं।