A
Hindi News महाराष्ट्र पुणे निजामुद्दीन मरकज़ में पुणे से शामिल हुए 130 लोग, अब तक सिर्फ 60 की हुई पहचान

निजामुद्दीन मरकज़ में पुणे से शामिल हुए 130 लोग, अब तक सिर्फ 60 की हुई पहचान

पुणे से 130 से अधिक लोग निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे। इसमें से अधिकतर लोग या तो पुणे वापस नहीं लौटे हैं या फिर उनकी पहचान नहीं हो सकी है।

<p>Pune</p>- India TV Hindi Image Source : AP Pune

निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का कोरोना कनेक्शन पूरे देश से जुड़ता जा रहा है। कश्मीर से लेकर अंडमान तक कोरोना वायरस से मरकज़ का कनेक्शन सामने आया है। इस बीच महाराष्ट्र के पुणे से खबर आई ​है कि यहां से 130 से अधिक लोग निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे। बताया जा रहा है कि इसमें से अधिकतर लोग या तो पुणे वापस नहीं लौटे हैं या फिर उनकी पहचान नहीं हो सकी है। 

पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने बताया कि निजामुद्दीन मरकज़ मामले से जुड़े अभी तक 60 लोगों की पहचान हो सकी है। इन सभी को क्वारेंटीन में रखा गया है। फिलहाल किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। सभी के सैंपल्स लेकर लैब में टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। इसके साथ ही अन्य लोगों की तलाश भी की जा रही है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो और लोगों की मौत होने से राज्य में इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मुम्बई के 75 वर्षीय एक व्यक्ति और पालघर निवासी 50 वर्षीय एक व्यक्ति की इस वायरस से मौत हो गई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 320 मामले सामने आए हैं और 12 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 39 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है।