A
Hindi News महाराष्ट्र ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच नासिक में खुले स्कूल, फूलों से हुआ बच्चों का स्वागत

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच नासिक में खुले स्कूल, फूलों से हुआ बच्चों का स्वागत

सभी बच्चों का टीका लगाकर और फूल बरसाकर स्वागत किया गया। सभी बच्चों ने मुंह पर मास्क लगा रखा था। लंबे समय के बाद स्कूल आने से बच्चों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली।

<p>ओमिक्रॉन के बढ़ते...- India TV Hindi Image Source : PTI ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच नासिक में खुले स्कूल

Highlights

  • सभी बच्चों का टीका लगाकर और फूल बरसाकर स्वागत किया गया
  • सभी बच्चों ने मुंह पर मास्क लगा रखा था
  • लंबे समय के बाद स्कूल आने से बच्चों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली

मुंबई: पूरे विश्व में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले हर रोज बढ़ रहे हैं। लोगों में इसे लेकर खौफ है। वहीं दूसरी ओर आज महाराष्ट्र के नासिक में कक्षा 1 से 7 तक सभी स्कूल खोल दिए गए है। स्कूलों को कोरोना गाइडलाइंन्स के अंतर्गत खोला गया है। सभी बच्चों का टीका लगाकर और फूल बरसाकर स्वागत किया गया। सभी बच्चों ने मुंह पर मास्क लगा रखा था। लंबे समय के बाद स्कूल आने से बच्चों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। सभी शैक्षणिक संस्थान को नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य है। टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को वैक्सीन लगी होनी चाहिए।

नासिक नगर निगम ने COVID-19 के कारण संबंधित खतरे को देखते हुए सुरक्षा के कारण से स्कूलों को शारीरिक कक्षाओं के लिए खोलने की अनुमति नहीं दी थी।  लेकिन नगर निगम ने 13 दिसंबर से नासिक के शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का फैसला किया है। वहीं मुंबई नगर निगम ने भी 1 दिसंबर से स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दी थी. लेकिन स्कूल 15 दिसंबर, 2021 से शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू करेंगे। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजे टोपे ने कहा कि नए ओमिक्रोन ज्यादा गंभीर नहीं है. इसलिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले-
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन  के आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में आज एक-एक केस सामने आया है। महाराष्ट्र के नागपुर में ओमिक्रॉन का नया मामले सामने आया है। देश में अब तक कुल 38 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। अब तक महाराष्ट्र में 18, राजस्थान में 9, गुजरात में 3, कर्नाटक में 3, दिल्ली में 2, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश और केरल में 1-1 संक्रमित मामले आए हैं।