A
Hindi News महाराष्ट्र सचिन वाजे को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया

सचिन वाजे को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक के मामले में गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र पुलिस के विवादित इंस्पेक्टर सचिन वाजे को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में लाया गया है।

सचिन वाजे को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया- India TV Hindi Image Source : PTI FILE सचिन वाजे को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया

मुंबई/नई दिल्ली। उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक के मामले में गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र पुलिस के विवादित इंस्पेक्टर सचिन वाजे को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में लाया गया है। वाजे ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, उसके बाद मुम्बई पुलिस की सुरक्षा में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) वज़े को जेजे हॉस्पिटल लाई है।

वाजे के सीने का X-RAY कराया गया है, ईसीजी भी चेक किया गया है। डॉक्टरों ने वाजे को कार्डियोलोजिस्ट के पास रेफर किया गया है ताकि आगे की जांच कर सकें कि क्या सच में उन्हें हृदय संबंधी कोई तकलीफ है या नहीं।

25 मार्च तक NIA की हिरासत में रहेंगे सचिन वाजे

बता दें कि, मुंबई में मुकेश अंबानी के निवास के बाहर मिले विस्फोटक मामले में जांच जारी है। अब पूरा मामला वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सचिन वाजे पर केंद्रीत हो गया है। सचिन वाजे 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में रहेंगे। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक NIA की पूछताछ में सचिन वाजे ने विस्फोटक मामले में अपना रोल माना है। 

दूसरी बार निलंबित किए गए सचिन वाजे

मुंबई पुलिस पीआरओ एस. चैतन्य ने बताया कि स्पेशल ब्रांच के एडिशनल सीपी के आदेश पर पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को निलंबित कर दिया गया है। यह दूसरी बार है जब सचिन वजे को सस्पेंड किया गया है। इसके पहले बम ब्लास्ट केस में  पकड़े गए ख्वाजा यूनुस के कथित एनकाउंटर मामले में उन्हें सस्पेंड किया गया था और उन्होंने 17 साल बाद ठाकरे सरकार आने के बाद फिर से वापसी की थी।

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह की अगुवाई वाली कमिटी ने वाजे को विभाग में लाने की सिफारिश की थी और उन्हें अपराध जांच दस्ते में पोस्टिंग मिली थी। कोविड के नाम पर पुलिस कर्मियों की जरूरतों  का हवाला देकर महकमे में वापसी हुई थी। पहली बार सचिन वाजे को 2004 में सस्पेंड किया गया था। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) इसकी जांच कर रही है कि क्या घटना वाली रात को मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे घटनास्थल पर मौजूद थे। एनआईए जांच कर रही है कि जिस रात स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी की गई थी, उस रात एंटीलिया के पास पीपीई किट पहने सीसीटीवी में दिखा व्यक्ति सचिन वाजे था या नहीं। 

एसयूवी मामला : एनआईए ने रियाज काजी को पूछताछ के लिए बुलाया

मुंबई पुलिस के सहायक निरीक्षक सचिन वाजे को गिरफ्तार करने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई के एक अन्य पुलिस अधिकारी रियाज काजी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास मिली परित्यक्त एसयूवी से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। एनआईए के सूत्रों के अनुसार, काजी को इस मामले के संबंध में पूछताछ के लिए आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

एनआईए सूत्र ने कहा कि काजी का सामना वाजे से कराया जाएगा। 25 फरवरी को कारमाइकल रूड के पास विस्फोटक से लदे वाहन को रखने में वाजे की भूमिका और संलिप्तता के लिए शनिवार रात उन्हें गिरफ्तार किया गया था। यह तीसरी बार है जब काजी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। काजी के अलावा अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) के कम से कम तीन अन्य पुलिसकर्मियों से एनआईए द्वारा एक ही मामले में पूछताछ किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

Indian Railways: 31 मार्च तक सभी ट्रेनें रद्द? क्या है इस खबर की सच्चाई

कोरोना के पांच राज्यों में 78 फीसदी से अधिक नए मामले सामने आए- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय