A
Hindi News महाराष्ट्र संजय कुमार होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्य सचिव, 1 जुलाई से संभालेंगे कार्यभार

संजय कुमार होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्य सचिव, 1 जुलाई से संभालेंगे कार्यभार

महाराष्ट्र सीएम कार्यालय से बुधवार (24 जून) को मिली जानकारी के मुताबिक, संजय कुमार महाराष्ट्र के नए मुख्य सचिव होंगे। वह 1 जुलाई से पदभार संभालेंगे। वर्तमान मुख्य सचिव अजोय मेहता 30 जून को सेवानिवृत्त होंगे।

Uddhav Thackeray, Maharashtra CM- India TV Hindi Image Source : FILE Uddhav Thackeray, Maharashtra CM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सीएम कार्यालय से बुधवार (24 जून) को मिली जानकारी के मुताबिक, संजय कुमार महाराष्ट्र के नए मुख्य सचिव होंगे। संजय कुमार 1 जुलाई से कार्यभार संभालेंगे। वर्तमान मुख्य सचिव अजोय मेहता 30 जून को सेवानिवृत्त होंगे। संजय कुमार 1984 बैच के आईएएस अफसर हैं।  

Image Source : TwitterSanjay Kumar appointed next Chief Secretary of Maharashtra 

साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को दिसंबर 2020 तक MD/MS की परीक्षा स्थगित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है क्योंकि फाइनल ईयर के रेज़िडेंट डॉक्टर इस महामारी से लड़ने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

मुंबई में 20 जून से महाराष्ट्र सरकार ने विज्ञापन ,सीरियल ,फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग को कुछ नियमों और शर्तों के साथ शुरू करने की अनुमति दी है। उसी के संदर्भ में ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) के प्रतिनिधिमंडल ने आज बुधवार (24 जून) को महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे से मुंबई स्थित उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। एसोसिएशन ने मांग की है कि फिल्म, सीरियल, वेब सीरीज मे जितने भी आर्टिस्ट, कर्मचारी शूटिंग के दौरान उपस्थित हों, उन सभी का संबधित प्रॉडक्शन हाऊस और प्रड्यूसर अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य बीमा करवाएं।