A
Hindi News महाराष्ट्र बाबरी के बाद हमारी लहर थी, शिवसेना का होता पीएम अगर..., संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना

बाबरी के बाद हमारी लहर थी, शिवसेना का होता पीएम अगर..., संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को शिवसेना ने क्या नहीं दिया? 25 साल तक साथ दिया, देश में महाराष्ट्रभर में बढ़ने का मौका दिया लेकिन 25 साल का ये साथ बेकार नहीं बल्कि शिवसेना के लिए सड़ा हुआ साबित हुआ।

Shiv Sena leader Sanjay Raut- India TV Hindi Image Source : ANI Shiv Sena leader Sanjay Raut

Highlights

  • बीजेपी ने हमारे साथ छल किया- संजय राउत
  • हमने गठबंधन का धर्म हमेशा निभाया, इतिहास गवाह है- संजय राउत
  • बीजेपी के साथ जाने का अब सवाल नहीं होता- संजय राउत

Maharashtra News: शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर से बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान 'बीजेपी के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद हुए' पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि ये सही है, ये सिर्फ शिवसेना के साथ नहीं हुआ बल्कि जो भी बीजेपी के साथ चला गया था उन सभी का यही हाल हुआ था, सभी को उनकी कीमत चुकानी पड़ी। बाबरी के बाद हिंदुस्तान में हमारी एक लहर थी अगर हम उस समय उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ते तो देश में हमारा (शिवसेना पार्टी का) पीएम होता। लेकिन हमने बीजेपी के लिए सब कुछ छोड़ दिया। राउत ने कहा कि बीजेपी सिर्फ सत्ता के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती है। 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उद्धव जी का बयान काफी भावनात्मक और वेदना से भरा है। राउत ने कहा कि बीजेपी को शिवसेना ने क्या नहीं दिया? 25 साल तक साथ दिया, देश में महाराष्ट्रभर में बढ़ने का मौका दिया लेकिन 25 साल का ये साथ बेकार नहीं बल्कि शिवसेना के लिए सड़ा हुआ साबित हुआ। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि बीजेपी ने हमारे साथ छल किया। हमने गठबंधन का धर्म हमेशा निभाया, इतिहास गवाह है। सिर्फ शिवसेना की बात नहीं, जो भी अच्छे मकसद से बीजेपी के साथ गया उसका यही हाल हुआ। चाहे जयललिता हों, चाहे ममता हों, चाहे गोवा में देख रहे हो क्या हो रहा है?

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को हमने बढ़ाया, बाबरी मस्जिद कांड के बाद शिवसेना चाहती तो पंजाब, कश्मीर, यूपी, गुजरात हर जगह शिवसेना मजबूत होती, लेकिन हमने पूरा देश बीजेपी के लिए छोड़ा, जहां लड़े भी बीजेपी के साथ लड़े। अगर शिवसेना खुद को बढ़ाती, सबकुछ बीजेपी के लिए नहीं छोड़ती, बालासाहेब ठाकरे अपना बड़प्पन नहीं दिखाते तो आज देश में शिवसेना का प्रधानमंत्री होता इसमें कोई शक नहीं है। बीजेपी के साथ जाने का अब सवाल नहीं होता, ये सब खत्म हो गया है। 

बीजेपी का हिंदुत्व ढोंग है, काम हो जाने के बाद फेंक दिया जाता है, ये उनकी नीति है। गोवा में भी यही कर रही है बीजेपी, आपने देखा होगा रामविलास पासवान से लेकर एकनाथ खडसे और मुंडे परिवार के साथ क्या हुआ? सब जानते हैं। हमारी ताकत, हमारा विश्वास हमे आगे लेकर जाएगा, अगर हमसे टकराओगे तो इसका नतीजा बुरा होगा, बहुत बुरा, हम डरेंगे नहीं, आप ईडी लाओ या सीबीआई, शिवसेना अब झुकेगी नही! संजय राउत का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब दोनों दलों के बीच जुबानी जंग तेज है।

उद्धव ठाकरे के बयान पर BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 'जिस प्रकार का भाषण मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया है उससे लगता है कि कहीं न कहीं वह आहत हैं अपनी पार्टी के चौथे नंबर पर जाने से और उसका गुस्सा भाजपा पर निकाल रहे हैं। होना तो यह चाहिए था कि वह राज्य के सवालों और दिक़्क़तों पर बोलते।'

वहीं महाराष्ट्र CM के बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि 'बीजेपी ने हिंदुत्व के साथ 'सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास' की भूमिका भी निभाई है। बीजेपी ने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है बल्कि मुझे लगता है कि शिवसेना ने हिंदुत्व छोड़ा है। उन्हें दोबारा बीजेपी के साथ आने के बारे में सोचना चाहिए।'

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे के बयान पर भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि 'उद्धव ठाकरे हिंदुत्व की नसीहत देने से पहले वह बाला साहब ठाकरे के विचारों पर मंथन करें। बाला साहब ठाकरे ने कहा था कि वह कभी भी कांग्रेस के साथ समझौता नहीं करेंगे। अगर कभी ऐसा हुआ तो वह शिवसेना को ताला लगाना पसंद करेंगे।'