A
Hindi News महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे और अन्य VIPs को शरद पवार की नसीहत!

CM उद्धव ठाकरे और अन्य VIPs को शरद पवार की नसीहत!

शरद पवार ने राज्य में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता के दौरों को लेकर सवाल उठाए हैं।

Sharad Pawar advices Uddhav Thackeray other VIPs to avoid visiting flood-affected areas CM उद्धव ठाक- India TV Hindi Image Source : PTI CM उद्धव ठाकरे और अन्य VIPs को शरद पवार की नसीहत!

मुंबई. महाराष्ट्र के कदावर नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार ने राज्य में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता के दौरों को लेकर सवाल उठाए हैं। शरद पवार ने कहा है कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में VIPs के दौरों से राहत और बचाव कार्य प्रभावित होता है और उनका अनुभव कहता है कि ऐसे दौरों से बचना चाहिए। शरद पवार ने कहा कि जो लोग सीधे तौर पर बचाव कार्यों से जुड़े न हों उनको इस तरह के दौरों पर नहीं जाना चाहिए। शरद पवार ने आगे बताया कि बाढ़ ने कृषि क्षेत्र को बुरी तरह प्रभावित किया है और 6 जिलों में लगभग 16,000 परिवार बेघर हो गए हैं। राकांपा ने बाढ़ प्रभावित लोगों में वितरण के लिए 16,000 किट तैयार की हैं।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिजली, जलापूर्ति बहाल करें- ठाकरे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को प्रशासन को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिजली और पानी की आपूर्ति जल्द से जल्द बहाल करने का निर्देश दिया। राज्य भारी बारिश और बाढ़ के कारण बड़े पैमाने पर हुई तबाही से अब धीरे-धीरे उबर रहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि ठाकरे ने कहा कि तटीय कोंकण क्षेत्र में बाढ़ चेतावनी प्रणाली लागू की जाएगी जो पिछले तीन दिनों में भूस्खलन और भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उन्होंने राज्य प्रशासन से बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों और पुलों की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर करने को कहा ताकि उन्हें यातायात के लिए फिर से खोला जा सके।

ठाकरे ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में साफ-सफाई और स्वच्छता बनाए रखी जानी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बीमारियां न फैले। ठाकरे बाढ़ और भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति और महाराष्ट्र के कई हिस्सों, खासकर कोंकण और राज्य के पश्चिमी हिस्सों में हुए नुकसान की सीमा का जायजा लेने के लिए यहां बुलाई गई एक समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।