A
Hindi News महाराष्ट्र बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ‘लव जिहाद’ को लेकर शिवसेना पर कसा तंज, दिया बड़ा बयान

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ‘लव जिहाद’ को लेकर शिवसेना पर कसा तंज, दिया बड़ा बयान

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में पिछले साल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के बाद शिवसेना ने ‘लव जिहाद’ पर अपना रुख ‘नरम’ कर लिया है। 

Shiv Sena Love Jihad, Shiv Sena Devendra Fadnavis, Devendra Fadnavis Love Jihad- India TV Hindi Image Source : PTI FILE बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि NCP और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के बाद शिवसेना ने ‘लव जिहाद’ पर अपना रुख ‘नरम’ कर लिया है।

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में पिछले साल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के बाद शिवसेना ने ‘लव जिहाद’ पर अपना रुख ‘नरम’ कर लिया है। फडणवीस ने शिवसेना के सांसद संजय राउत पर उनके बयान को लेकर भी कटाक्ष किया जिसमें उन्होंने बिहार में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ किसी तरह के कानून बनाने पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य हो रहा है कि राउत ‘लव जिहाद’ पर कानून बनाने के लिए बिहार की तरफ देख रहे हैं।

‘राउत इसके लिए बिहार की तरफ क्यों देख रहे’
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, ‘एक समय शिवसेना वेलेंटाइन डे मनाए जाने का तीखा विरोध करती थी और प्रेमी जोड़ों की पिटाई करती थी। शिवसेना ‘लव जिहाद’ के खिलाफ 2014 से 2016 के दौरान कई लेख लिखा करती थी, लेकिन अब उसका रुख देखकर लगता है कि पार्टी बदल गई है।’ राउत की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा, ‘मुझे हैरानी है कि प्रगतिशील राज्य होने के बावजूद किसी कानून के लिए महाराष्ट्र को बिहार की ओर देखना पड़ रहा है। मुझे आश्चर्य हो रहा है कि राउत इसके लिए बिहार की तरफ क्यों देख रहे हैं।’

शिवसेना ने मंगलवार को लव जिहाद पर दिया था बयान
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने फिर से दोहराया कि अंदरूनी विरोधाभास के कारण शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार गिर जाएगी और भारतीय जनता पार्टी को उसे सत्ता से हटाने के लिए किसी तरह का प्रयास करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि शिवसेना ने मंगलवार को कहा था कि सबसे पहले तो ‘लव जिहाद’ को कानूनी रूप से परिभाषित करना होगा और इसके अलावा बीजेपी नेताओं को इस ‘भ्रम’ से भी बाहर आ जाना चाहिए कि वे इस मुद्दे को उठाकर महाराष्ट्र सरकार को परेशानी में डाल सकते हैं।