A
Hindi News महाराष्ट्र भारत-चीन खूनी झड़प पर कांग्रेस के सुर में बोली शिवसेना, एक साथ किया बचाव और वार

भारत-चीन खूनी झड़प पर कांग्रेस के सुर में बोली शिवसेना, एक साथ किया बचाव और वार

लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीन की PLA आर्मी के बीच हुए खूनी संघर्ष पर शिवसेना और कांग्रेस ने पीएम मोदी से बोलने की अपील की है।

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत- India TV Hindi Image Source : FILE शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत

मुंबई: लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीन की PLA के बीच हुए खूनी संघर्ष पर शिवसेना और कांग्रेस ने पीएम मोदी से बोलने की अपील की है। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने अपने बयान में कांग्रेस का बचाव भी किया और केंद्र सरकार पक्ष पर वार भी किया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में पीएम मोदी के हर फैसले के साथ सभी पार्टियों खड़ी हैं।

संजय राउत ने कहा, "सीमा पर जो कुछ भी हुआ उसके लिए हम जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी या राहुल गांधी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। हम सभी 20 जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार हैं। पीएम जो भी फैसला लेंगे, सभी पार्टियां उनका समर्थन करेंगी। लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि क्या गलत हुआ?" शिवसेना नेता का यह बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान जैसा ही है।

राहुल गांधी ने बुधवार को कहा, ‘‘दो दिन पहले हिंदुस्तान के 20 सैनिक शहीद हुए। उन्हें उनके परिवारों से छीना गया है। चीन ने हमारी जमीन हड़पी है। प्रधानमंत्री जी, आप चुप क्यों हैं? आप कहां छिप गए हैं?’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी, आप बाहर आइए। पूरा देश, हम सब आपके साथ खड़े हैं। देश को सच्चाई बताइए। डरिए मत।’’

इससे पहले, उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं? वह छिपे हुए क्यों हैं? अब बहुत हो चुका। हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हुआ है। हमारे सैनिकों की हत्या करने की चीन की हिम्मत कैसे हुई? हमारी भूमि पर कब्जा करने की उनकी हिम्मत कैसे हुई?’’

बता दें कि कांग्रेस और शिवसेना महाराष्ट्र सरकार में एक साथ हैं। महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस और शिवसेना के साथ-साथ NCP भी हिस्सेदार है। ऐसे में स्वभाविक है कि शिवसेना कांग्रेस के सुर में ही बात करे। लेकिन, महाराष्ट्र सरकार में एक साथ आने से पहले ऐसा नहीं होता था।