A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र के सोलापुर में ड्रेनेज और मेनहोल साफ कर रहे 4 सफाई कर्मचारियों की मौत

महाराष्ट्र के सोलापुर में ड्रेनेज और मेनहोल साफ कर रहे 4 सफाई कर्मचारियों की मौत

स्थानीय लोगों का आरोप है कि सोलापुर महानगर पालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है।

महाराष्ट्र के सोलापुर में ड्रेनेज और मेनोहोल साफ कर रहे 4 सफाई कर्मचारियों की मौत- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) महाराष्ट्र के सोलापुर में ड्रेनेज और मेनोहोल साफ कर रहे 4 सफाई कर्मचारियों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlights

  • मजदूरों ने सेफ्टी इक्विपमेंट सही तरीके से नहीं पहना था
  • मजदूरों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर भी नहीं था

मुंबई: महाराष्ट्र के सोलापुर में में ड्रेनेज और मैनहोल साफ करने गए 4 सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सोलापुर -अक्कलकोट रोड पर सादुल पेट्रोल पंप के पास ड्रेनेज का काम चल रहा था। इसी दौरान सफाई के लिए मेनहॉल में उतरने के बाद दम घुटने से चारों सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि सोलापुर महानगर पालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। बताया जाता है कि सड़क और मेनहोल के काम के दौरान मजदूरों ने ठीक तरह से सेफ्टी इक्विपमेंट नहीं पहना था और ऑक्सीजन सिलेंडर भी नहीं था जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। 

सबसे पहले एक मजदूर मेनहॉल के काम के लिए नीचे उतरा लेकिन उसके ड्रेनेज में गिरते ही दूसरा मजदूर उसे बचाने अंदर गया। इस तरह एक-एक करके चार मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई जबकि दो मजदूरों की हालत गंभीर है और इन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।