A
Hindi News महाराष्ट्र सोमवार से महाराष्‍ट्र में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, उद्धव सरकार का ऐलान

सोमवार से महाराष्‍ट्र में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, उद्धव सरकार का ऐलान

महाराष्ट्र में सोमवार से सभी धार्मिक स्थल खुलेंगे। दिवाली के दिन उद्धव सरकार ने ये बड़ा फैसला किया है। पूर्व में तमाम राजनीतिक विरोध के बावजूद धर्मस्थलों को ना खोलने वाली उद्धव सरकार ने अब सभी धार्मिक स्थलों को सोमवार से खोलने की इजाजत दे दी है। 

Temples, Other Places Of Worship To Reopen In Maharashtra From Monday- India TV Hindi Image Source : PTI Temples, Other Places Of Worship To Reopen In Maharashtra From Monday

मुंबई: महाराष्ट्र में सोमवार से सभी धार्मिक स्थल खुलेंगे। दिवाली के दिन उद्धव सरकार ने ये बड़ा फैसला किया है। पूर्व में तमाम राजनीतिक विरोध के बावजूद धर्मस्थलों को ना खोलने वाली उद्धव सरकार ने अब सभी धार्मिक स्थलों को सोमवार से खोलने की इजाजत दे दी है। इसके अलावा सरकार ने यह भी कहा है कि वह राज्य में स्कूलों को खोलने पर विचार कर रही है। सरकार ने इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन की एडवाइजरी जारी की है।

उद्धव ने कहा, "हम सभी एहतियाती कदम उठाते हुए दिवाली बाद स्‍कूल फिर से खोलेन पर विचार कर रहे हैं। धार्मिक स्‍थलों को भी खोलने की मंजूरी दी जाएगी। सोमवार से सभी धर्मस्थल खोले जा रहे हैं।" प्रदूषण और कोरोना के संबंध पर बोलते हुए उद्धव ने कहा, "प्रदूषण से कोरोना का असर बढ़ सकता हे। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे पटाखे और अतिशबाजी चलाने की जगह मिट्टी के दीये जलाएं। दिवाली के बाद 15 दिन अहम होंगे, हमें सावधान रहना होगा ताकि फिर से लॉकडाउन लगाने की नौबत न आए।"

इससे पहले शनिवार को वेबिनार बैठक में मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा था कि वैश्विक स्थिति को देखते हुए कोरोना की एक और लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। दिवाली के बाद अगले कुछ दिन तक और सतर्क रहने की आवश्यकता है। जिन स्कूलों में आइसोलेशन केंद्र स्थापित किए गए थे, उन्हें बंद नहीं किया जा सकता है। स्थानीय प्रशासन को यह तय करना चाहिए कि क्या ऐसी जगहों के स्कूलों को वैकल्पिक स्थानों पर शुरू किया जा सकता है। स्कूलों की स्वच्छता, शिक्षकों के कोरोना निरीक्षण जैसे सभी बातों का ध्यान रखना आवश्यक है।