A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में 15 फीट गहरे सीवर में गिरने से परिवार के 2 लोगों की मौत, एक की हालत नाजुक

मुंबई में 15 फीट गहरे सीवर में गिरने से परिवार के 2 लोगों की मौत, एक की हालत नाजुक

जान गंवाने वालों की पहचान सूरज केवट और विकास केवट के रूप में हुई है जबकि रामलगन केवट की स्थिति गंभीर है। हादसे का शिकार हुए तीनों व्‍यक्तियों के बारे में बताया जा रहा है कि इनमें से एक पिता थे और उनके दो बेटे थे।

sewer drain- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र मलाड में गुरुवार को 15 फुट गहरे भूमिगत सीवर के एक चैंबर में गिरकर एक किशोर समेत 2 लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य की स्थिति नाजुक है। यह हादसा शाम करीब साढ़े 5 बजे मलाड पश्चिम क्षेत्र के अंबुजवाड़ी में अब्दुल हमीद रोड पर मालवानी गेट नंबर 8 पर हुआ। एक ही परिवार के तीन लोग सार्वजनिक शौचालय के भूमिगत सीवर नाले के 15 फीट गहरे चैम्‍बर में गिर गए। मुंबई फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचने से पहले स्थानीय लोग तीनों को निकालने में कामयाब रहे और उन्हें कांदिवली स्थित बी.आर. अंबेडकर अस्पताल ले गए। हादसे में 18 वर्षीय सूरज केवट को तुरंत मृत घोषित कर दिया गया, जबकि दूसरे, विकास केवट (20) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पिता और 2 बेटे हादसे का शिकार

बीएमसी आपदा नियंत्रण विभाग ने कहा कि तीसरे पीड़ित रामलगन केवट (45) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे के सटीक कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। हादसे का शिकार हुए तीनों व्‍यक्तियों के बारे में बताया जा रहा है कि इनमें से एक पिता थे और उनके दो बेटे थे।

एक नगर निकाय अधिकारी ने बताया, ‘‘तीन लोग एक भूमिगत सीवर के चैंबर में गिर गए। यह सीवर एक सार्वजनिक शौचालय से 15 फुट नीचे है और इस शौचालय का संचालन एक ठेकेदार के हाथों में है। तीनों को राहगीरों ने बाहर निकाला और उन्हें एक नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया।’’ उन्होंने कहा कि जान गंवाने वालों की पहचान सूरज केवट और विकास केवट के रूप में हुई है जबकि रामलगन केवट की स्थिति गंभीर है।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मालवाणी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक चिमाजी आधव ने कहा, ‘‘तीनों श्रमिक थे जिन्हें नाले की सफाई के लिए ठेके पर रखा गया था। हमने प्राथमिक सूचना के आधार पर दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया है और हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’

यह भी पढ़ें-

घर में Electric Bike की बैटरी में अचानक हुआ धमाका, 3 लोग घायल; मकान की छत और दीवार ढही

ट्रक ने 6 लड़कियों को रौंदा, पुलिस बहाली के लिए दौड़ प्रैक्टिस करने निकली थीं सभी