A
Hindi News महाराष्ट्र शरजील उस्मानी हमारी नहीं उत्तर प्रदेश की गंदगी है- उद्धव ठाकरे

शरजील उस्मानी हमारी नहीं उत्तर प्रदेश की गंदगी है- उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि हमने 5 रुपये में शिवभोजन दिया, अन्न से भरी थाली दी। कोरोना में खाली थाली नहीं पीटने दी। कर्नाटक सरकार सीमा पर लोगों से जो अन्याय कर रहा है इसके खिलाफ केंद्र सरकार के पास जाकर लड़ाई लड़ेंगे।

Uddhav Thackeray, Maharashtra CM.jpg- India TV Hindi Image Source : ANI Uddhav Thackeray, Maharashtra CM 

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि हमने 5 रुपये में शिवभोजन दिया, अन्न से भरी थाली दी। कोरोना में खाली थाली नहीं पीटने दी। कर्नाटक सरकार सीमा पर लोगों से जो अन्याय कर रहा है इसके खिलाफ केंद्र सरकार के पास जाकर लड़ाई लड़ेंगे। छत्रपती शिवाजी की मातृभाषा मराठी को केंद्र सरकार विशेष दर्जा नहीं दे रही है। सावरकर को भारतरत्न देने की मांग का प्रस्ताव राज्य सरकार ने भेजा है क्यों केंद्र ने भारतरत्न नहीं दिया। अपना देश कोई क्रिकेट मैच नहीं हारेगी क्योंकि स्टेडियम का नाम बदला है। सरदार पटेल का नाम मिटा दिया। औरंगाबाद का नाम हम बदलेंगे ही। संभाजी नगर करेंगे ही। पहले केंद्र औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम छत्रपति संभाजी महाराज के नाम कर दिखाए। शिवाजी महाराज का नाम एयरपोर्ट को नहीं दे रहे और हमे हिंदुत्व सीखा रहे हैं। 

विपक्ष कोविड के नाम पर महाराष्ट्र को बदनाम न करें

उद्धव ठाकरे ने कोरोना मुद्दे पर कहा कि कोरोना को लेकर मैंने पहले की आगाह किया था कि हल्के में न लें, अब भी हमने मेरी जिम्मेदारी अभियान शुरू किया है। महाराष्ट्र में एक भी मरीज और एक भी मृतक की जानकारी हमने छिपाई नहीं है। विपक्ष कोविड के नाम पर महाराष्ट्र को बदनाम न करें। राज्य में 70 से 80 फीसदी टेस्ट आर-टी PCR हो रहे हैं। हमने झूठ बोला नहीं हम झूठ बोलते नहीं हैं, चाहे बन्द कमरे की चर्चा क्यों न हो। पीएम केअर फंड के भ्रष्टाचार की जांच करने की किसी की हिम्मत नहीं और हमें कोविड का हिसाब मांग रहे हैं।

वैक्सिनेशन केंद्रों की संख्या बढ़ायी जाएगी

अभी लॉकडाउन करना है क्या?  बिल्कुल नहीं। हम गरीब के घर का चूल्हा नहीं बुझाना चाहते। चूल्हा नहीं बुझाएंगे, गैस बहुत महंगा हुआ है। लॉकडाउन करने से अच्छा हम स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाएंगे। मेरी जिम्मेदारी मुहिम उन लोगों के लिए है जो सब अनलॉक करने कि बात कर रहे है। कोई मुझे खलनायक कहे पर मैं जनहित के खिलाफ कोई फैसला नहीं करूंगा। इस मुद्दे पर राजनीति न हो। लॉकडाउन टालना है तो मास्क पहनना, हाथ धोना और सुरक्षित अंतर रखना जरूरी है। वैक्सिनेशन के लिए दो दिन भीड़ हुई क्योंकि ऐप में तकनीकी खराबी आयी। मैं केंद्र को दोष नही दूंगा ऐसा होता है। राज्य सरकार वैक्सिनेशन बढ़ाने ज्यादा केंद्रों की संख्या बढ़ाएगी। 

जानिए किसान और राम मंदिर को लेकर क्या कहा

किसानों के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो किसान आंदोलन कर रहे हैं उनके खेतों की बिजली काटी जा रही है। किसानों के रास्ते में कील ठोंके जा रहे और चीन देख कर भाग रहे। किसान क्या आतंकवादी है? देश किसी की प्राइवेट प्रॉपर्टी नहीं है और महाराष्ट्र तो बिल्कुल नहीं है। हमारी सरकार की नीति किसानों के फसल को MSP नहीं ठोस भाव देना है। राम मंदिर मामले पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि बाबरी मजीद गिराई तब कोई सामने आया नहीं सिर्फ बालासहेब पीछे नहीं हटे। 6 साल सरकार में थे राम मंदिर के लिए कानून क्यों नहीं बनाया? सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर का फैसला दिया। अब मंदिर के लिए लोगो से चंदा मांग रहे हैं। इनका क्या सिर्फ हमारा नाम आना चाहिए? शरजील पर आप हमे हिंदुत्व न सिखाए आप जम्मू कश्मीर में पीडीपी के साथ जा बैठे, सत्ता के लिए? शरजील उस्मानी पर हम कार्रवाई करके ही रहेंगे। शरजील हमारी नहीं उत्तर प्रदेश की गंदगी है। यूपी में राम मंदिर बना रहे लेकिन वहां शरजील जैसे लोग पैदा हो रहे तो क्या फायदा।