A
Hindi News महाराष्ट्र Uddhav Thackeray: 'गोधरा दंगों पर मोदी को हटाने की मांग हुई, तब बाला साहेब ने किया था उनका समर्थन', जानिए और क्या बोले उद्धव

Uddhav Thackeray: 'गोधरा दंगों पर मोदी को हटाने की मांग हुई, तब बाला साहेब ने किया था उनका समर्थन', जानिए और क्या बोले उद्धव

मुंबई महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि उनके दिवंगत पिता और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने उस समय नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था, जब 2002 के गोधरा दंगों के बाद उन्हें (मोदी को) गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उठी थी।

Uddhav Thackeray- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray: मुंबई महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि उनके दिवंगत पिता और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने उस समय नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था, जब 2002 के गोधरा दंगों के बाद उन्हें (मोदी को) गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उठी थी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उस समय उठी थी, जब भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे। 

आडवाणी और बाला साहेब की चर्चा पर ये उद्धव ने किया ये खुलासा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि उस दौरान, भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी एक रैली में भाग लेने के लिए मुंबई आए थे और बाल ठाकरे के साथ इस मांग पर चर्चा की थी। ठाकरे ने कहा, 'हम (रैली के बाद) बातचीत कर रहे थे। उन्होंने (आडवाणी) कहा कि वह बालासाहेब के साथ कुछ चर्चा करना चाहते हैं। फिर मैं और (दिवंगत भाजपा नेता) प्रमोद महाजन जी चले गए। बाद में, आडवाणी जी ने मोदी के बारे में बात की और बालासाहेब से पूछा कि वह क्या सोचते हैं (मोदी को हटाने की मांग के बारे में)। बालासाहेब ने आडवाणी जी से कहा कि मोदी को छुआ नहीं जाना चाहिए। अगर मोदी को हटा दिया गया, तो (भाजपा) गुजरात हार जाएगी और इसकी वजह से हिंदुत्व को नुकसान होगा।' उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह एक व्यक्ति के रूप में मोदी का सम्मान करते हैं।

राज ठाकरे पर साधा निशाना

उद्धव ठाकरे ने जाहिर तौर पर राज ठाकरे द्वारा दिए गए भाषणों का जिक्र करते हुए चुटकी लेते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों में, महामारी के कारण थिएटर और सिनेमा हॉल बंद थे। इसलिए, यदि कोई मुफ्त में मनोरंजन कर रहा है, तो उसे इसका आनंद क्यों नहीं लेना चाहिए।