A
Hindi News महाराष्ट्र विश्व हिंदू परिषद के 60 साल हुए पूरे, फरसा-तलवार के साथ नागपुर में निकली शोभा यात्रा; देखें VIDEO

विश्व हिंदू परिषद के 60 साल हुए पूरे, फरसा-तलवार के साथ नागपुर में निकली शोभा यात्रा; देखें VIDEO

विश्व हिंदू परिषद यानी VHP के 60 साल पूरे हो गए हैं। इसे लेकर नागपुर में सोमवार को एक विशाल शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

वीएचपी की शोभा यात्रा- India TV Hindi वीएचपी की शोभा यात्रा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के ही संगठन विश्व हिंदू परिषद के 60 साल पूरे हो गए। इसके उपलक्ष में सोमवार को विशाल शोभा यात्रा नागपुर में निकाली गई। विश्व हिंदू परिषद (VHP) की स्थापना कृष्ण जन्माष्टमी के दिन हुई थी। ऐसे में आज नागपुर में ये शोभा यात्रा निकाली गई।

शोभा यात्रा में हजारों कार्यकर्ता हुए शामिल

नागपुर में निकाली गई विश्व हिंदू परिषद की इस शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में वीएचपी के कार्यकर्ता शामिल हुए। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ता भी हजारों की संख्या में शामिल हुए। इस शोभा यात्रा में लगभग 60 झांकियां शामिल हुईं।

कई अखाड़े के कार्यकर्ताओं को भी बुलाया गया

खास बात ये रही की इस शोभा यात्रा में कई अखाड़े के कार्यकर्ताओं को भी बुलाया गया था। शोभा यात्रा में अखाड़े के कार्यकर्ता परंपरागत तरीके से हाथों में फरसा, तलवार, लाठी लेकर शोभा यात्रा में शामिल हुए। ढोल नगाड़ों की धुन पर यह शोभा यात्रा नागपुर के गोरक्षण केंद्र से शुरू हुई, जो पूरे नागपुर में भ्रमण करते हुए गोरक्षण पर ही आकर समाप्त हुई।