A
Hindi News मिजोरम मिजोरम में असर राइफल्स ने दिखाया दम, इस साल अब तक बरामद किए 130 करोड़ रुपये के ड्रग्स

मिजोरम में असर राइफल्स ने दिखाया दम, इस साल अब तक बरामद किए 130 करोड़ रुपये के ड्रग्स

असम राइफल्स ने पिछले कुछ महीनों में लगातार अभियान चलाकर मिजोरम समेत अन्य राज्यों में ड्रग्स माफिया को बड़ी चोट पहुंचाई है और करोड़ों रुपये के ड्रग्स की बरामदगी की है।

Mizoram News, Mizoram Latest News, Mizoram Drugs, Assam Rifles- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/OFFICIAL_DGAR असम राइफल्स ने इस साल करोड़ों रुपये के ड्रग्स बरामद किए हैं।

आइजोल: असम राइफल्स ने पिछले 45 दिनों में मिजोरम में 130 करोड़ रुपये की हेरोइन और अन्य ड्रग्स बरामद किये हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में जनवरी से चलाए गए अभियानों के दौरान असम राइफल्स के कर्मियों ने 4 किलोग्राम हेरोइन, मेथामफेटामाइन की 3.3 लाख गोलियां और अन्य प्रतिबंधित वस्तुएं जब्त कीं। अधिकारी ने बताया कि असम के निवासी सहित 3 लोगों को मादक पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम, 1985 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और शुक्रवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

पूर्वी चंपई जिले में हुई थी ड्रग्स की जब्ती

कुछ दिन पहले ही असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने पूर्वी चंपई जिले में 2 अभियानों में करीब 1.75 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की थी। एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि इस मामले में तीन लोगों को पकड़ा गया है जिनमें एक म्यांमार का नागरिक भी शामिल है। उन्होंने बताया था कि मिजोरम-म्यांमा सीमा के मेलबुक रोड जंक्शन पर 86.8 लाख रुपये कीमत की 124 ग्राम हेरोइन और न्यू ह्रयूकुआन में 88.9 लाख रुपये की 127 ग्राम हेरोइन जब्त की। अधिकारी ने बताया था कि पूरी खेप और तीनों आरोपियों को आगे की कानूनी कार्यवाही करने के लिए जोखावथर में पुलिस को सौंप दिया गया है।

फरवरी की शुरुआत में भी पकड़ी गई थी ड्रग्स

फरवरी की शुरुआत में असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने 2 दिन के अंदर पूर्वी मिजोरम के चंपई जिले से 13.3 करोड़ रुपये की हेरोइन और मेथामफेटामाइन की गोलियां जब्त की थीं। इनमें से जोखावथर के एक निवासी के कब्जे से मुआलकावी में 4.23 करोड़ रुपये मूल्य की कुल 605 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई में मिजोरम-म्यांमा सीमा पर जोखावथर में नौ करोड़ रुपये मूल्य की मेथामफेटामाइन की 30,300 गोलियां और 17.49 लाख रुपये की बेहिसाबी नकदी बरामद की गई थी।