A
Hindi News मिजोरम मिजोरम पुलिस ने जब्त की क्रिस्टल मेथ की करोड़ों की खेप, विदेशी नागरिक को किया अरेस्ट

मिजोरम पुलिस ने जब्त की क्रिस्टल मेथ की करोड़ों की खेप, विदेशी नागरिक को किया अरेस्ट

मिजोरम में हाल के कुछ ही हफ्तों में सैकड़ों करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई हैं और अक्सर इनकी तस्करी में म्यांमार के नागरिकों को लिप्त पाया गया है।

Mizoram Police, Mizoram Drugs, Mizoram Drugs News- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/MIZORAMPOLICE मिजोरम पुलिस ने इस मामले में म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है।

आइजोल: ड्रग्स के खिलाफ अपने अभियान में बड़ी सफलता हासिल करते हुए मिजोरम पुलिस ने क्रिस्टल मेथ की बड़ी मात्रा को जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार भी किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बुधवार की शाम को जेमाबॉक ईस्ट में एक गाड़ी की तलाशी ली जिसमें उसे 11.6 किलोग्राम क्रिस्टल मेथ या मेथाम्फेटामाइन बरामद हुई। पुलिस द्वारा एक विदेशी नागरिक के पास से बरामद की गई इस ड्रग्स की कीमत करीब 34 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

मिजोरम पुलिस ने जनता से की अपील
मिजोरम पुलिस ने एक बयान में बताया कि गिरफ्तार हुए विदेशी नागरिक की पहचान 37 साल के रोपियांगा के रूप में हुई है जो म्यांमार के खावमावी का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है। उसने साथ ही जनता से अपील की कि अगर उसे किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि दिखे, या फिर नशीले पदार्थों की तस्करी के बारे में कुछ भी पता चले, तो इस बार में पुलिस को जरूर बताए। पुलिस ने कहा कि लोगों के साथ से मिजोरम को ड्रग्स से मुक्त किया जा सकता है।


मिजोरम में पकड़े जाते रहे हैं ड्रग्स
बता दें कि मिजोरम में भारी मात्रा में ड्रग्स पकड़े जाते रहे हैं। ड्रग्स की समस्या ने पूर्वोत्तर के इस राज्य में कितना विकराल रूप ले लिया है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले कुछ हफ्तों में ही इस सूबे में सैकड़ों करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी जा चुकी है। यहां जिन ड्रग्स की तस्करी होती है उनमें क्रिस्टल मेथ, हेरोइन और गांजा प्रमुख हैं। बता दें कि असम राइफल्स ने भी सूबे में बड़ी मात्रा में ड्रग्स पकड़े हैं। म्यांमार के नागरिक अक्सर इन ड्रग्स की तस्करी में लिप्त पाए जाते हैं क्योंकि इस देश का बॉर्डर मिजोरम से लगा हुआ है।