A
Hindi News मिजोरम मिजोरम में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, बाढ़ प्रभावित जिलों से 85 परिवारों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया

मिजोरम में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, बाढ़ प्रभावित जिलों से 85 परिवारों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया

मिजोरम में बीते चार दिनों से बारिश हो रही है। बाढ़ के खतरे को देखते हुए 85 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

flood- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC बाढ़

आइजोल: मिजोरम में बीते चार दिनों से हो रही बारिश की वजह से राज्य के दो जिलों में आई बाढ़ के मद्देनजर 85 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दक्षिणी जिले लॉन्गतलाई और उसके पड़ोसी लुंगलेई के कई निचले इलाकों में पानी भरा है।

लुंगलेई जिले के एक अधिकारी ने बताया कि खावथलांगतुईपुई नदी के जल स्तर में बढ़ोतरी की वजह से तलबुंग कस्बे से और उससे सटे दो गांवों से 40 परिवारों को निकालकर स्कूलों और सामुदायिक केंद्रों एवं कारोबार सुविधा केंद्र में ठहराया गया है। उन्होंने बताया कि निचले इलाके में कई घर आंशिक रूप से डूब गए हैं। 

जल स्तर लगातार बढ़ रहा 

अधिकारी ने बताया, ‘‘लगातार बारिश की वजह से जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। अबतक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।’’ उन्होंने बताया कि प्रभावशाली नागरिक संगठन यंग मिजो एसोसिएशन (वाईएमए) के पदाधिकारी और स्वयंसेवक बचाव अभियान में सहयोग कर रहे हैं। 

अधिकारी ने बताया कि लॉन्गतलाई जिले के चौंगते शहर से कम से कम 45 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि कमलानगर-चार इलाके में कुछ मकान पूरी तरह से डूब गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

राहुल गांधी की सांसदी बहाल होने पर सामने आया तेजस्वी यादव का बयान, कहा- 'जो लड़ेगा वो जीतेगा, जो डरेगा वो मरेगा'

'मैंने अपनी जिंदगी में एक प्लॉट, फ्लैट, सोना नहीं खरीदा, क्या वो मुझसे बड़े फकीर होंगे?', राजस्थान के CM गहलोत ने PM मोदी पर साधा निशाना