A
Hindi News पंजाब चंडीगढ़ पंजाब सीमा पर हथियारों की तस्‍करी में ड्रोन के इस्‍तेमाल पर अमरिंदर ने जताई चिंताई, अमित शाह से की जल्‍द हल निकालने की मांग

पंजाब सीमा पर हथियारों की तस्‍करी में ड्रोन के इस्‍तेमाल पर अमरिंदर ने जताई चिंताई, अमित शाह से की जल्‍द हल निकालने की मांग

पंजाब में पाकिस्तान से सटे इलाकों में ड्रोन के जरिए हथियारों और विस्फोटकों की तस्करी पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने चिंता व्यक्त की है।

<p>Amrinder Singh</p>- India TV Hindi Amrinder Singh

पंजाब में पाकिस्‍तान से सटे इलाकों में ड्रोन के जरिए हथियारों और विस्‍फोटकों की तस्‍करी पर पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने चिंता व्‍यक्‍त की है। बता दें कि रविवार को ही पंजाब पुलिस ने तरनतारन में ड्रोन के जरिए हथियारों की तस्‍करी करने वाले मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे, जिसमें 5 एके-47, हैंड ग्रेनेड और पिस्टल भी शामिल हैं। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले के अंतरराष्ट्रीय संबंध और साजिश की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आगे की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने का फैसला किया है।

आतंकियों के इस मॉड्यूल पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से जल्‍द इसका हल निकालने की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर से धारा 370 हटने के बाद से पाकिस्‍तान ने अपनी नापाक हरकतों को बढ़ाना शुरू कर दिया है। उन्‍होंने अमित शाह से कहा कि जितना जल्‍दी हो सके ड्रोन के इस गलत इस्‍तेमाल पर सरकार जल्‍द कदम उठाऐ। 

पाकिस्‍तान और जर्मनी से मिल रहा है सहयोग 

पंजाब पुलिस ने चार लोगों की गिरफ्तारी के साथ रविवार को खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के एक आतंकी मॉड्यूल के खुलासे का दावा किया है। इस संगठन को पाकिस्तान और जर्मनी स्थित समूहों का समर्थन हासिल था। पुलिस ने कहा कि आतंकी समूह पंजाब और पड़ोसी राज्यों में धमाके की साजिश रच रहा था। 

भारी मात्रा में असलहे बरामद 

इन आतंकियों के पास से पांच एके-47 राइफल, पिस्तौल, सेटेलाइट फोन और हथगोलों समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किये गए हैं। ऐसा संदेह है कि इन हथियारों की आपूर्ति आईएसआई द्वारा अपने नियंत्रण में काम करने वाले राज्य प्रायोजित जिहादियों और खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठनों को हाल में की गई।