A
Hindi News पंजाब दिल्ली शराब घोटाला केस: तिहाड़ में आज कुछ खास? भगवंत मान ने की केजरीवाल से मुलाकात

दिल्ली शराब घोटाला केस: तिहाड़ में आज कुछ खास? भगवंत मान ने की केजरीवाल से मुलाकात

दिल्ली शराब घोटाला कांड में आरोपी तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से आज दोपहर 12 बजे पंजाब के सीएम भगवंत मान से मुलाकात की। इससे पहले मुलाकात के लिए तिहाड़ जेल ने परमिशन नहीं दी थी।

bhagwant mann and kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO भगवंत मान करेंगे केजरीवाल से मुलाकात

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला कांड में आरोपी सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। आज जहां उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका पर सुनवाई होनी है तो वहीं दोपहर 12 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनसे तिहाड़ जेल में मुलाकात की। मान और केजरीवाल की तिहाड़ जेल में मुलाकात कई मायनों में अहम है। पहले ही भगवंत मान आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के साथ जेल में केजरीवाल से मुलाकात करने वाले थे लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी थी। अब तिहाड़ जेल प्रशासन ने पंजाब के सीएम भगवंत मान की मुलाकात को लेकर नया शेड्यूल जारी किया है।

तिहाड़ जेल प्रशासन ने की मुलाकात की तैयारी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को केजरीवाल से जेल में किस जगह मुलाकात कराई जाएगी और दोनों की मुलाकात के समय वहां सुरक्षा व्यवस्था के क्या मानक होंगे इसे लेकर तैयारी की गई है। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि बैठक दोपहर में ''मुलाकात जांगला'' के अंदर कड़ी सुरक्षा में होगी, क्योंकि पंजाब के मुख्यमंत्री मान को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है।

तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोनों मुख्यमंत्रियों की मुलाकात को लेकर बैठक की जिसमें पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एके पांडे और एक सहायक पुलिस आयुक्त मौजूद रहे। तिहाड़ जेल महानिदेशक संजय बेनीवाल की अगुवाई में हुई बैठक में सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। तिहाड़ जेल प्रशासन की बैठक शुक्रवार की सुबह 11 बजे तिहाड़ में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राजीव परिहार के कार्यालय में शुरू हुई और दोपहर करीब तीन बजे समाप्त हुई।

सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की याचिका पर होगी सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में बंद हैं। उसके बाद ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे कोर्ट ने गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए याचिका खारिज कर दी थी। अब केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है जिसपर आज यानी 15 अप्रैल को सुनवाई होगी।