A
Hindi News पंजाब सीएम आवास तक नहीं जाने दिया तो कांग्रेस विधायक ने उतारे कपड़े, फिर दिया ये बड़ा बयान

सीएम आवास तक नहीं जाने दिया तो कांग्रेस विधायक ने उतारे कपड़े, फिर दिया ये बड़ा बयान

कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा को जब मुख्यमंत्री आवास तक नहीं जाने दिया गया तो उन्होंने एमएलए हॉस्टल के बाहर सबके सामने अपने कपड़े त्याग दिए। इसके बाद उन्होंने अपने साथ लाया हुआ दूसरा कुर्ता पहन लिया, जिसपर सियाराम लिखा हुआ है।

सीएम आवास तक जाने से रोका गया तो कांग्रेस विधायक ने उतारे अपने कपड़े(प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE सीएम आवास तक जाने से रोका गया तो कांग्रेस विधायक ने उतारे अपने कपड़े(प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा कांग्रेस के विधायक और नेता नीरज शर्मा ने एमएलए हॉस्टल के बाहर अपने कपड़े उतार दिए। दरअसल, नीरज शर्मा को मुख्यमंत्री आवास तक नहीं जाने दिया गया उन्होंने एमएलए हॉस्टल के बाहर ही मीडिया के सामने अपने वस्त्र त्याग दिए। उन्होंने वस्त्र त्यागने के बाद अपने साथ लाए हुए एक जो कुर्ते को पहना है। जिस कुर्ते को कांग्रेस विधायक ने पहना है उसपर उन्होंने जय सियाराम लिखा है और स्वास्तिक का निशान भी छपा हुआ है। 

'विधानसभा में भी जाएंगे पहनकर यही कुर्ता'

कांग्रेस नेता नीरज शर्मा ने कुर्ते पर अपने क्षेत्र की समस्याएं और वहां की बदहाली की तस्वीर भी कुर्ते पर छपाई हैं। उन्होंने कहा है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक वह इस कुर्ते को पहन कर रखेंगे और विधानसभा में भी इस कुर्ते को पहन कर जाएंगे। 

चंडीगढ़ में 18 जनवरी को है मेयर का चुनाव

बता दें कि चंडीगढ़ में मेयर पद के लिए  18 जनवरी को चुनाव का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए 13 जनवरी तक नामांकन दाखिल हुए थे। जानकारी दे दें कि शहर के मेयर समेत नियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का पद एक साल के लिए होता है। मौजूदा समय में बीजेपी के अनूप गुप्ता यहां पर मेयर हैं जिनका 17 जनवरी को कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। 

समझें मेयर चुनाव का गणित

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कुल 35 पार्षद वोटिंग करेंगे। मौजूदा समय में बीजेपी के पास 14 पार्षद और एक सांसद का वोट है। वहीं, आम आदमी पार्टी यानी AAP के पास 13 पार्षद हैं और कांग्रेस के पास 7 पार्षद हैं। इसके अलावा 1 पार्षद अकाली के पास है। बहुमत के लिए 18 वोट चाहिए जिनमें सबसे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी के हैं। हालांकि, अगर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस साथ-साथ आ जाती है तो उनके पास बहुमत होगा(कुल 20 वोट)। 

ये भी पढ़ें- एक IAS ऑफिसर की सैलरी कितनी होती है और कौन सी सुविधाएं मिलती हैं 
राम मंदिर उद्घाटन से पहले दक्षिण भारत के मंदिर-मंदिर पहुंच रहे पीएम मोदी, रख रहे फलाहार व्रत