A
Hindi News पंजाब RSS प्रमुख मोहन भागवत की आज क्षेत्र प्रचारकों के साथ बड़ी बैठक, पंजाब में जुटेंगे इन राज्यों के प्रचारक

RSS प्रमुख मोहन भागवत की आज क्षेत्र प्रचारकों के साथ बड़ी बैठक, पंजाब में जुटेंगे इन राज्यों के प्रचारक

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज कई राज्यों के क्षेत्र प्रचारकों के साथ बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। ये मीटिंग पंजाब के जालंधर में होगी। मीटिंग रात 10 बजे तक चलने की उम्मीद है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत- India TV Hindi Image Source : FILE-PTI आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

चंडीगढ़: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज जलंधर में  उत्तर क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारकों के साथ बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। इस मीटिंग में प्रांतों के प्रचारक और महानगरों के प्रचारक शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि हिमाचल,जम्मू कश्मीर, पंजाब,हरियाणा और दिल्ली के प्रचारक मीटिंग में शामिल होंगे। बैठक सुबह 9 बजे से और रात 10 बजे तक चलेगी। मोहन भागवत तीन दिन से जालंघर प्रवास पर हैं।

पंजाब और जम्मू-कश्मीर पर विशेष फोकस

मिजी जानकारी के अनुसार, डेविएट कालेज में होने वाली मीटिंग में संघ के कई बड़े अधिकारी भी शामिल हो रहे हैं। दरअसल, आरएसएस जिन राज्यों में बीजेपी और संघ का संगठन मजबूत नहीं है वहां पर विस्तार की योजना पर काम कर रहा है। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले संघ पंजाब और जम्मू-कश्मीर पर विशेष फोकस कर रहा है।

लोकसभा चुनाव पर नजर

बता दें कि पंजाब और जम्मू-कश्मीर में बीजेपी क्षेत्रीय दलों की अपेक्षा काफी कमजोर है। पंजाब में बीजेपी के साथ अकाली दल भी नहीं है। ऐसे में बीजेपी पंजाब में लोकसभा की सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। यहां पर बीजेपी ज्यादा से ज्यादा सीट जीतने की कोशिश कर रही है। जम्मू-कश्मीर में भी बीजेपी को पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस जैसे दलों से कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।