A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 वर्षीय किशोर की हुई मौत, अब तक जा चुकी है 65 लोगों की जान

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 वर्षीय किशोर की हुई मौत, अब तक जा चुकी है 65 लोगों की जान

अकेले जयपुर में 36 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

15 year old coronavirus positive boy dies in rajasthan- India TV Hindi 15 year old coronavirus positive boy dies in rajasthan

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को तीन और लोगों की मौत हो गई और इसमें 15 साल का एक किशोर भी शामिल है। राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 65 हो गई है। इस बीच 12 नए मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढकर 2,678 हो गई है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को जयपुर में दो और जोधपुर में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई। उन्होंने बताया कि चांदपोल के 15 साल के एक किशोर को शुक्रवार को यहां जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसका कल ही निधन हो गया। जयपुर में 55 वर्षीय तथा जोधपुर में 67 साल के एक व्यक्ति की मौत हुई है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है।

अकेले जयपुर में 36 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। वहीं राज्य में शुक्रवार सुबह नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले आए, जिनमें जयपुर में पांच, जोधपुर में दो, धौलपुर में दो व अजमेर, चितौड़गढ़ तथा कोटा में आया एक-एक नया मामला भी शामिल हैं।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।